Relationship tips: दोस्त कितना भी खास क्यों न हो, उसे ये 3 बातें बताना कभी न भूलें

Avatar photo

By

Govind

Relationship tips: हमारे दोस्तों का हमारी जिंदगी में बहुत महत्व होता है, ऐसे में हम अपनी जिंदगी की ज्यादातर बातें अपने खास दोस्तों के साथ जरूर शेयर करते हैं, लेकिन कभी-कभी हमारी शेयरिंग हम पर ही भारी पड़ जाती है क्योंकि कई बार हम ऐसी बातें अपने दोस्तों के साथ शेयर नहीं करते हैं।

आइए इसे दूसरों के साथ भी साझा करें। आइए हम आपको ऐसी बातें बताते हैं जिन्हें शायद हमें निजी ही रखना चाहिए, तो आइए आज जानते हैं उन बातों के बारे में जिन्हें आप अपने तक ही सीमित रखें तो बेहतर होगा।

पार्टनर का अतीत-

हो सकता है कि आपके पार्टनर की जिंदगी में आपसे पहले भी कोई रहा हो और उसने अपनी बीती बातों को बड़े भरोसे के साथ आपके साथ शेयर किया हो, लेकिन अगर आप उसका भरोसा तोड़कर उसे अपने दोस्त के साथ शेयर कर रहे हैं। भले ही वह आपका बहुत खास दोस्त हो, लेकिन यकीन मानिए आप बहुत बड़ी गलती कर रहे हैं क्योंकि ऐसा करके आप न सिर्फ अपने पार्टनर का भरोसा तोड़ रहे हैं बल्कि अपने और अपने पार्टनर के बीच रिश्ते में खटास की तैयारी भी कर रहे हैं। भी कर रहे हैं।

व्यक्तिगत तस्वीरें और संदेश-

हर किसी की अपनी निजी जिंदगी होती है जिसमें हम अपने पार्टनर के साथ कई सारी बातें करते हैं या फिर अपनी निजी तस्वीरें भी शेयर करते हैं, लेकिन अगर आप यह सब अपने किसी दोस्त को दिखा रहे हैं तो यह सिर्फ आपके पार्टनर के बारे में नहीं बल्कि आपके बारे में भी है। व्यक्तिगत जीवन। , लेकिन इससे भरोसा टूट जाता है और आपकी निजी जिंदगी में कुछ भी निजी नहीं रह जाता है। ऐसे में आप अपनी निजी तस्वीरें और मैसेज किसी के साथ शेयर करने की गलती न करें।

आपके साथी के परिवार से बुराई-

कई बार हमें अपने पार्टनर के परिवार से तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जिसे हम गुस्से में आकर अपने दोस्तों से शेयर कर लेते हैं, ताकि हमारा मन हल्का हो जाए, लेकिन आपको यह समझना होगा कि अपने परिवार की बातों के बारे में कहीं और चर्चा करनी चाहिए। साझा करें, भले ही वे आपके हों।

आपके विशेष मित्र क्यों नहीं हैं? आप अपने और अपने पार्टनर के परिवार के बीच दूरियां बढ़ा रहे हैं। ऐसे में अपने घरेलू मुद्दों को दोस्तों के साथ शेयर करने की बजाय घर पर ही बातचीत करके सुलझाएं।

आपको यह समझना होगा कि भले ही किसी के सामने अपनी भावनाएं व्यक्त करने से आपको हल्का महसूस होता है, लेकिन कई चीजें ऐसी होती हैं जो निजी होती हैं, ऐसे में निजी चीजों को निजी ही रखें ताकि आपका जीवन अच्छा गुजरे। .

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App