Relationship Tips: जैसे ही आपको अपने रिश्ते में बोरियत महसूस हो तो अपनाएं ये खास टिप्स

Avatar photo

By

Govind

Relationship Tips: किसी भी रिश्ते में मनमुटाव होना सामान्य बात है। लेकिन कलह कभी खामोशी में नहीं बदलनी चाहिए. अगर पार्टनर गुस्से में है तो उसे शांत होने का समय जरूर देना चाहिए लेकिन यह भी ध्यान रखना चाहिए।

कि यह शांति लंबे समय तक खामोशी में न बदल जाए। आपका रिश्ता चाहे पति-पत्नी का हो या गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड का, कुछ समय बाद बोरियत महसूस होना स्वाभाविक है। लेकिन रिश्ते में गर्माहट बनाए रखने की कोशिश हर किसी को करनी चाहिए।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

किसी भी रिश्ते का मूल आधार आपसी संवाद होता है। जरा सोचिए, अगर यह खत्म हो गया तो रिश्ते में क्या बचेगा? हर रिश्ते में बातचीत का दौर कभी ख़त्म नहीं होना चाहिए. आपके पास हमेशा कुछ ऐसे विषय होने चाहिए जिन पर आप अपने पार्टनर के साथ स्वस्थ चर्चा कर सकें। ये विषय घर, परिवार, कार्यालय, शौक पर आधारित हो सकते हैं। जानिए बोरिंग रिश्ते को फिर से ऊर्जा से भरने के लिए पार्टनर के साथ किन विषयों पर चर्चा की जा सकती है-

कनेक्शन में अनुलग्नक जोड़ें

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहने वाले लोगों के पास बात करने के लिए बहुत कुछ होता है। जो लोग दिन भर साथ रहते हैं वे आम घरेलू ज़रूरतों और किराने की खरीदारी के अलावा कई विषयों पर एक-दूसरे से बात कर सकते हैं। आप अपने साथी से उसके परिवार, दोस्तों, भाई-बहनों, सहकर्मियों आदि के बारे में बात कर सकते हैं। बचपन की कहानियाँ हमेशा ताज़ा होती हैं। आपने बचपन में क्या शरारतें कीं, क्या खेले, टीवी पर क्या देखा जैसी बातों पर कभी भी ताज़ा चर्चा हो सकती है।

कुछ कहो, कुछ सुनो

निश्चित रूप से कुछ स्वीकारोक्ति ऐसे लोगों के बीच होती हैं जो दीर्घकालिक संबंध में हैं। कन्फेशन का मतलब है ऐसे पल, ऐसी यादें, ऐसी बातें जिनके बारे में आप अपने साथी को उसकी मौत के समय नहीं बता सकते। कई बार हम विभिन्न कारणों से कुछ बातें अपने पार्टनर से छिपा लेते हैं, भले ही उन बातों को छिपाने का कोई नकारात्मक मकसद न हो। आप चाहें तो चाय या कॉफी ब्रेक के दौरान बातचीत के दौरान यह कबूलनामा कर सकते हैं। इससे आपका रिश्ता और विश्वास दोनों मजबूत होंगे।

भविष्य के तार जोड़ें

अगर आप शादीशुदा हैं या अपने रिश्ते के भविष्य पर विचार कर रहे हैं, तो एक साथ सपने देखना शुरू कर दें। यकीन मानिए इससे आपका पार्टनर बेहद खुश हो जाएगा। आप दोनों को एक-दूसरे के सपनों, लक्ष्यों, पसंद-नापसंद के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए। पूरी जिंदगी एक साथ बिताने के लिए भविष्य के लक्ष्य एक साथ तय करना जरूरी है। हालाँकि, ऐसा केवल तभी करें जब आप सचमुच किसी के साथ अपना पूरा जीवन बिताने के लिए प्रतिबद्ध हों।

बॉलीवुड में अपनी कहानी जोड़ें

बॉलीवुड एक ऐसा विषय है जो कभी पुराना नहीं हो सकता. यदि आपने दोनों फिल्में देखी हैं तो कृपया उन पर अपने विचार साझा करें। अगर आपको फिल्में देखना पसंद नहीं है तो भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप दोनों के बीच कुछ न कुछ समानता जरूर होगी. आप दोनों के भी कुछ एक जैसे शौक होंगे. आप अपने खाली समय में इसके बारे में बात कर सकते हैं या इस पर कार्य कर सकते हैं। आप वीकेंड पर साथ में क्वालिटी टाइम बिताकर भी अपने रिश्ते को नई ऊर्जा दे सकते हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App