Relationship Tips: इस दिन पति-पत्नी भूलकर भी ना करें ये काम, वरना रिश्तों में आ सकती है खटास

Avatar photo

By

Sanjay

Relationship Tips: हर व्यक्ति चाहता है कि उसके और उसके जीवनसाथी के बीच हमेशा प्यार बना रहे। लेकिन कई बार न चाहते हुए भी रिश्तों में खटास पैदा हो जाती है।

ऐसे में अगर आप अपने वैवाहिक जीवन में कुछ बातों का ध्यान रखेंगे तो आपको अपने वैवाहिक जीवन में विशेष लाभ मिल सकता है। ऐसे में आइए जानते हैं गुरुवार के दिन कौन से काम करने से बचना चाहिए।

इन चीजों का सेवन न करें

गुरुवार के दिन चावल या चावल से बनी किसी भी चीज का सेवन नहीं करना चाहिए। इसके साथ ही गुरुवार के दिन मूंग दाल का सेवन करना भी सही नहीं माना जाता है। माना जाता है कि ऐसा करने से साधक की आर्थिक स्थिति पर असर पड़ सकता है।

भूलकर भी ऐसा न करें

गुरुवार के दिन बालों को साबुन या शैम्पू से नहीं धोना चाहिए और न ही बाल कटवाने चाहिए। ऐसा माना जाता है कि जो महिलाएं गुरुवार के दिन ये काम करती हैं उनकी कुंडली में बृहस्पति की स्थिति कमजोर हो सकती है, जिसका असर उनके वैवाहिक जीवन पर भी पड़ता है। इसके साथ ही गुरुवार के दिन नाखून काटना और शेविंग करना भी वर्जित है। इससे बृहस्पति ग्रह भी कमजोर होता है, जिसका जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

इन कार्यों से आपको लाभ मिलेगा

गुरुवार के दिन सोने-चांदी से बने आभूषण या कपड़े खरीदना बहुत शुभ माना जाता है। माना जाता है कि ऐसा करने से व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है। इसके साथ ही आप गुरुवार के दिन पीले चावल या पीले कपड़े का भी दान कर सकते हैं। इससे भगवान श्रीहरि की कृपा आप पर बनी रहती है।

ऐसे करें पूजा

शुक्ल पक्ष के किसी भी गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा करें। इसके लिए सबसे पहले पूजा स्थल पर एक चौकी रखें और उस पर साफ पीला कपड़ा बिछा लें। इसके बाद उस पर भगवान विष्णु की मूर्ति स्थापित करें। – अब मूर्ति के सामने बैठें. इसके बाद स्फटिक की माला से “ओम लक्ष्मी नारायणाय नमः” मंत्र का जाप करें। इसके साथ ही हर गुरुवार को भगवान विष्णु के मंदिर में जाकर प्रसाद चढ़ाएं। ये काम करने से आपके प्रेम संबंधों में प्यार बना रहेगा।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App