Money Plant: किस दिशा में मनी प्लांट का पौधा लगाए? जिससे हो धन की वर्षा

By

Daily Story

Money Plant: अपने घर में खास पेड़-पौधे लगाना शुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र में घर में मनी प्लांट लगाने के फायदे बताए गए हैं। यह भी ध्यान दिया गया कि चीजों को सही दिशा में जाने की जरूरत है। उनका कहना है कि जो व्यक्ति गलत दिशा में मनी प्लांट का पौधा लगाता है उसे जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

Money Plant: सनातन धर्म में वास्तुशास्त्र का अधिक महत्व है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में विशेष पेड़-पौधे लगाने से परिवार के सदस्यों के बीच हमेशा सुख-शांति बनी रहती है और व्यक्ति के लिए खुशहाली का मार्ग प्रशस्त होता है। वास्तु शास्त्र में घर के अंदर मनी प्लांट लगाने के फायदे बताए गए हैं। इसके अलावा सही अलाइनमेंट का भी जिक्र किया गया है. उनका कहना है कि अगर आप पैसों का पेड़ गलत दिशा में लगाते हैं तो इससे जीवन में कई परेशानियां आ सकती हैं। आइए बताते हैं मनी प्लांट लगाने के क्या फायदे हैं और इसे घर की किस दिशा में लगाना शुभ माना जाता है।

इस दिशा में लगाएं मनी प्लांट

मनी प्लांट ज्यादातर घरों में पाया जा सकता है। कई लोग अपने घर की खूबसूरती बढ़ाने के लिए इस पौधे को लगाते हैं। अगर आप भी अपने घर में मनी प्लांट लगा रहे हैं तो इसे सबसे अच्छी दिशा में लगाएं। घर के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में मनी प्लांट लगाना शुभ माना जाता है। उनका कहना है कि इस दिशा में मनी प्लांट लगाने से घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी।

इस दिशा में न लगाएं

वास्तु शास्त्र के अनुसार अपने घर की उत्तर-पूर्व दिशा में मनी प्लांट न लगाएं । ऐसा कहा जाता है कि यदि आप इस दिशा में मनी प्लांट का पेड़ लगाते हैं तो आपके परिवार को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

मिलते हैं ये लाभ

ऐसा कहा जाता है कि घर में मनी प्लांट लगाने से घर में समृद्धि आती है और सुख-समृद्धि बढ़ती है। अगर आपके घर में रखा मनी प्लांट लंबा हो जाता है तो यह आपके जीवन में प्रगति का संकेत देता है।

करें ये उपाय

अगर आपके पास पैसा नहीं टिकता है तो शुक्रवार के दिन पानी में कच्चा दूध मिलाकर मनी प्लांट पर चढ़ाएं। ऐसा कहा जाता है कि इस उपाय से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। मनी प्लांट के आधार के पास अलग से एक लाल धागा बांध दें। इससे धन की कमी दूर हो जाएगी.

डिसक्लेमर: ‘इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

Daily Story के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App