अगर आपकी कुंडली में ये दोष है तो हो सकता है आपका ब्रेकअप, इससे बचने के उपाय जरुरु पढ़े

By

Daily Story

Couple Breakup: आजकल युवाओं में ब्रेकअप होना आम बात है। अलगाव तो होता है, लेकिन इसके बाद युवा अक्सर अवसादग्रस्त हो जाते हैं। इसलिए कई बार तो वे आत्महत्या करने से भी नहीं कतराते। आख़िरी अलगाव क्यों होता है? इन ब्रेकअप और डिप्रेशन से कैसे बचें? इन सभी चीजों का सीधा संबंध आपकी कुंडली के ग्रहों से होता है।

झारखंड की राजधानी रांची के कचहरी रोड स्थित अग्रवाल रतन के ज्योतिषी और रांची विश्वविद्यालय से ज्योतिष में स्वर्ण पदक विजेता संतोष कुमार चौबे का कहना है कि प्रेम सीधे कुंडली के पांचवें घर से शासित होता है। पंचम भाव व्यक्ति को प्रेम में डालता है, लेकिन चतुर्थ भाव अलगाव की ओर ले जाता है।

क्यों होता है ब्रेकअप

संतोष कुमार चौबे ने आगे कहा कि चतुर्थ भाव कमजोर होने पर अलगाव होता है। जब चतुर्थ भाव की अंतर्दशा आती है तो अलगाव की संभावना 100% बढ़ जाती है। ऐसे में वह बेहद इमोशनल इंसान हैं. वह उदास भी हो जाता है. ऐसी स्थिति में, कुछ ऐसे उपाय हैं जिन्हें लोग अवसाद से बचने के लिए अपना सकते हैं, उदाहरण के लिए। उन्होंने कहा कि अगर कोई चाहे तो आसानी से अलगाव से बच सकता है. अगर वह सबसे पहले किसी ज्योतिषी को अपनी कुंडली दिखा दे तो आसानी से पता लगाया जा सकता है कि उस व्यक्ति को किसी गलत व्यक्ति से प्यार हो गया है। उसी कुंडली को देखते हुए हम पंचम भाव को मजबूत करने पर भी काम कर रहे हैं। दरअसल, पंचम भाव न केवल प्रेम का, बल्कि मस्तिष्क का भी प्रतिनिधित्व करता है। इसलिए, यदि आप मानसिक रूप से मजबूत हैं, तो अवसाद जैसी घटना आपको नुकसान नहीं पहुंचा सकती।

(नोट- यह खबर ज्योतिष आचार्य द्वारा बातचीत कर लिखी गई है.इसका TIMESBULL पुष्टि नहीं करता)

Daily Story के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App