कहीं आपके घर में तो नहीं है नकारात्मक ऊर्जा, घर में लगा यह पौधा देता है संकेत

By

Santy

Tulsi or Basil Plant : हमारे जीवन मे कई तरह के सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा रहती हैं। जिसका हमारे जीवन में अलग अलग तरह से प्रभाव पड़तें हैं। हमारे जीवन में सकारात्मक ऊर्जा है तो घर में खुशी का माहौल रहता है, हर कार्य सिद्ध होते हैं, हम तरक्की के मार्ग पर चलते हैं। जीवन के सुचारू ढंग से चलती है। वास्तु में इसके उपाय हैं।

वहीं यदि नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव हो तो घर मे कलह, अशांति, किसी भी कार्य में बाधा उत्पन्न होना, आर्थिक तंगी इत्यादि होने लगती है। इंसान इस चीज़ की वजह से अवसाद में भी चला जाता है। उन्हें समझ नहीं आता है कि आखिर यह सब हो क्यों रहा है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मौजूद हर एक चीज़ ऊर्जा का संचार करती है और घर मे मौजूद ऊर्जा से खुद को जोड़ती है। यदि आपके साथ या आपके घर में कुछ ऐसा हो रहा है जो नकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक लग रहा है, तो आपको यह पौधा इसका संकेत दे देगी।

सनातन धर्म के अनुसार तुलसी के पौधे (Tulsi) का बहुत महत्व है और वास्तु शास्त्र में भी तुलसी के पौधे (Basil Plant) को अत्यधिक महत्व दिया गया है। किसी व्यक्ति या उसके घर पर यदि सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव होता है तो तुलसी का पौधा हरा भरा और फलता फूलता रहता है। लेकिन इसके विपरीत यदि किसी तरह की नकारात्मक ऊर्जा (Negative Energy) का प्रभाव रहता है तो तुलसी का पौधा मुरझाने लगता है या अचानक से मुरझा जाता है। यह नकारात्मक ऊर्जा नज़र लगना, लांघन, किसी के द्वारा कुछ कराया जाना इत्यादि हो सकती है।

Santy के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App