बिजनेस शुरू करने जा रहे हैं तो फाॅलो करें ये वास्तु टिप्स, मिलेगी तरक्की

By

Santy

ऐसा माना जाता है, कि किसी भी कार्य की शुरुआत शुभ मुहूर्त देखकर करनी चाहिए। इससे कार्य सफल होता है। यदि कोई व्यक्ति बिजनेस शुरू करना चाहता है, तो उसे वास्तु के किन नियमों का पालन करना चाहिए, इसका उसे ज्ञान होना बहुत आवश्यक है। यदि आप नीचे दिए गए वास्तु टिप्स को फाॅलो करेंगे तो तरक्की होने की संभावना ज्यादा रहेगी।

नहीं होता प्रॉफिट

अच्छा खासा पैसा लगाने के बाद भी, लोगों को बिजनेस में ज्यादा प्रॉफिट नहीं मिल पाता, या बिल्कुल ही लॉस हो जाता है, जिसकी उन्होंने कभी अपेक्षा भी नहीं की होती। ऐसा हो सकता है, कि जिस स्थान पर बिजनेस शुरू किया गया है, उसमें सही ढंग से वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन नहीं किया गया हो।

एक्वेरियम है शुभ

आपने कई दुकानों, प्रतिष्ठानों में देखा होगा कि प्रवेशद्वार पर ही एक्वेरियम (मछली घर) Aquarium लगा हुआ होता है। उसमें रंग बिरंगी मछलियां होती हैं। यह देखने में तो अच्छा लगता है, लेकिन क्या आपको इसके पीछे के वास्तु शास्त्र के विषय में पता है। एक्वेरियम किसी भी बिजनेस में उसके विकास का कारक बनता है, इससे बिजनेस बढ़ता है।

रखें ध्यान

एक्वेरियम की मछलियों को हमेशा दाना खिलाना चाहिए और समय-समय पर एक्वेरियम की अच्छी तरह से साफ सफाई भी करनी चाहिए।

दिशा है महत्वपूर्ण

क्या आपने कभी सोचा है कि आप अपने जिस कार्यालय या दुकान में बैठते हैं, उसमें आपकी कुर्सी टेबल किस दिशा में रखी गई है, या आप किस दिशा में बैठते हैं, यह बहुत मायने रखता है। इसीलिए आपको दुकान में या प्रतिष्ठान में हमेशा दक्षिण पश्चिम दिशा में ही बैठना चाहिए। इससे आपके मन में सकारात्मक ऊर्जा का वास होगा और जिस भी कार्य को करेंगे उसमें सफलता प्राप्त होगी।

हर रंग कुछ कहता है

रंग प्रत्येक व्यक्ति को आकर्षित करते हैं।बिजनेस के संबंध में भी रंगों का बहुत विशेष महत्व है। आप जिस भी प्रतिष्ठान में अपना बिजनेस चला रहे हैं, उसमें आपको हल्के रंगों का प्रयोग करना चाहिए। जैसे कि सफेद रंग, इससे आपके कार्यालय या दुकान में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी और कार्य करने में आपको एक मानसिक सुकून की प्राप्ति होगी।

Santy के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App