Heart Broken: टूटे हुए दिल से बाहर आने का ये है आसान तरीका, ख़त्म हो जाएंगी आपके EX की यादें

Avatar photo

By

Sanjay

Heart Broken: किसी रिश्ते की शुरुआत करना आसान होता है, लेकिन उसे निभाना उतना ही मुश्किल होता है। हम सभी जानते हैं कि रिश्ते में विश्वास बहुत जरूरी है। प्यार की तरह पार्टनर के बीच विश्वास भी उतना ही जरूरी है।

जिस पर दोनों निर्भर होते हैं। किसी रिश्ते को बनाए रखने के लिए जरूरी है कि पार्टनर एक-दूसरे के प्रति सच्चे रहें, लेकिन कई बार कुछ लोग रिश्ते में रहते हुए भी बाहर किसी और के साथ रिश्ता बना लेते हैं। जो पूरी तरह से गलत है. पार्टनर को हमेशा कोशिश करनी चाहिए कि वह उसे धोखा न दे और उसके साथ प्यार से रहे।

खास लोगों के साथ समय बिताएं

जब कोई रिश्ता खत्म हो जाता है या जब उन्हें धोखा मिलता है तो कई लोग खुद पर नियंत्रण रखने में असमर्थ हो जाते हैं। ऐसे में कई लोग अपना दुख जताने के लिए रोते हैं तो कुछ लोग किसी दोस्त से अपना दुख जाहिर करते हैं। अगर लंबे समय से चला आ रहा कोई रिश्ता अचानक खत्म हो जाए तो यह व्यक्ति के लिए काफी मुश्किल हो जाता है, लेकिन आपको यह समझना होगा कि इसने न तो आपकी जिंदगी को रोका है और न ही खत्म किया है।

आपके पास सोचने के लिए अभी भी पूरा जीवन है जिसमें आप चीजों को अपनी इच्छानुसार कर सकते हैं। अपने दुख को दूर करने के लिए आप अपने खास लोगों के साथ समय बिता सकते हैं ताकि आप कम समय में इसे भूल सकें।

अपना स्वास्थ्य खराब मत करो

अक्सर लोग धोखा मिलने या रिश्ता खत्म होने के बाद सदमे में चले जाते हैं और हमेशा तनावग्रस्त रहने लगते हैं। कुछ लोग खाना-पीना छोड़ देते हैं, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। आपको खाना सही समय पर खाना चाहिए. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो इससे आपकी सेहत खराब हो सकती है।

किसी को दोष मत दो

कई पत्नियां पार्टनर को दोष देने की बजाय उस लड़की को दोष देती हैं जिसके साथ उनका पार्टनर करीबी महसूस करता है। ऐसा करना ठीक नहीं है. किसी दूसरे को दोष देना गलत है.

तीसरे पक्ष को शामिल न करें

अगर आप चाहते हैं कि आपके और आपके पार्टनर के बीच सब कुछ ठीक रहे तो बेहतर होगा कि आप इस मुद्दे को अपने पार्टनर के साथ सुलझाएं और इसमें किसी और को शामिल न करें। अगर आप इसमें किसी को शामिल करते हैं तो इससे आपके रिश्ते में कड़वाहट आ सकती है, जिससे रिश्ता खत्म हो सकता है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App