Guruwaar ke Upay : गुड़ दिलाएगा परेशानियों से राहत, पैसों की नहीं आएगी किल्लत

By

Pooja Kanjani

Guruwaar ke Upay : गुरुवार दिन को गुरु बृहस्पति और भगवान विष्णु को समर्पित किया जाता है। गुरु का मजबूत होना व्यक्ति के जीवन में आर्थिक और सामाजिक महत्वपूर्ण प्रभाव डालता है। गुरुवार को विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करने से व्यक्ति को अनंत आशीर्वाद मिलता है और उनके जीवन में सफलता और समृद्धि की वृद्धि होती है।यहि नहीं गुरुवार को और भी कई अन्य उपाय किये जाते है जिनके द्वारा आप अपने जीवन में सफलता पा सकते है और व्यापर में वृद्धि पा सकते है ऐसे में आइये डालते है उन उपायों पर एक नज़र :

गुरुवार को बृहस्पति देव को गुड़ (जग्गरी) चढ़ाने का परंपरागत टोटका है। इस टोटके में, गुड़ को अर्पित करने से व्यक्ति को बृहस्पति देव की कृपा मिलती है और उनके साथ-साथ सूर्य और मंगल ग्रह का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है। यह प्रथा हिंदू धर्म में प्रचलित है और गुरुवार के दिन अधिकांश लोग इसे अपनाते हैं ताकि उन्हें अधिक समृद्धि, सफलता और आनंद की प्राप्ति हो सके।

गुरुवार के दिन मंदिर में गेहूं और गुड़ का दान करने से बृहस्पति देव को प्रसन्नता मिलती है और सारे बिगड़े काम ठीक होने की संभावना बढ़ जाती है। इस प्रकार के दान से आप बड़े संकट और परेशानियों से मुक्त हो सकते हैं और आपको समृद्धि, शांति और सुख की प्राप्ति हो सकती है।

गुरुवार को जरूरतमंद व्यक्ति को गुड़ का दान करने से आपको समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है और आपके मकान बनाने के प्रयासों में बाधाएं कम हो सकती हैं। इस दान के द्वारा आप धर्मिक और सामाजिक रूप से उत्तरदायित्व निभा सकते हैं और अपने मकान निर्माण के लिए पौराणिक आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं।

गुरुवार के दिन पीले रंग के वस्त्र पहनने और पीली चीजों का उपयोग करने का उल्लेख धार्मिक और पौराणिक परंपराओं में दिया गया है। पीला रंग गुरु ग्रह के संबंध में माना जाता है और इसे आर्थिक समृद्धि और सफलता के प्रतीक के रूप में उपयोग किया जाता है।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App