Fitkari ke Totke: किचन में रखी फिटकरी खोल देगी किस्मत का ताला, जमकर होगा धनलाभ

By

Pooja Kanjani

Fitkari ke Totke: फिटकरी को वास्तु शास्त्र में उपयोग में लाया जाता है और वास्तु दोष (Vastu dosh) निवारण के लिए इसका उपयोग किया जाता है। फिटकरी में उपस्थित प्राकृतिक तत्व और इसके धातु गुण, वास्तु के अनुसार घर के विभिन्न हिस्सों में स्थान करने से नकारात्मक ऊर्जाओं को नष्ट करते हुए घर की सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा मिलता है। फिटकरी का टुकड़ा काले कपड़े में बाँधकर घर के प्रत्येक कमरे में रखने से वास्तु दोष (Vastu dosh) दूर हो सकता है। यह एक पुरानी वास्तु विधि है जो कि कई लोगों द्वारा उपयोग की जाती है।

फिटकरी दिलाएगी कारोबार में तरक्की

फिटकरी को काले कपड़े में बाँधकर कारोबार या दुकान के मुख्य द्वार पर टांगने जैसा उपाय कुछ लोगों के अनुभवों में उपयोगी साबित हुआ है। इस उपाय से कारोबार या दुकान की बरकत बढ़ सकती है और पैसों का आना शुरू हो सकता है। फिटकरी को  काले वस्त्र में बाँधकर अपने वर्कप्लेस या दुकान के मेन डोर पर टांग दें। इस उपाय से (Fitkari ke Fayde) आपका कारोबार चलने लगेगा और पैसों की जमकर बारिश होगी.

कर्ज से होगी छुट्टी :

यदि आपके ऊपर बहुत कर्ज है तो ऐसे में कर्ज की छुट्टी करने के लिए आप पान का पत्ता लें, इस पत्ते में थोडा सा = सिंदूर तथा थोड़ी सी फिटकरी को डालकर इसे बाँध लें। अब शाम के वक्त इसे पीपल के पेड़ के नीचे मिट्टी में दबा के रख दें। इस उपाय को आप तीन बुधवार तक लगातार करें। इस टोटके से आपका कर्ज उतर जायेगा और लक्ष्मी जी प्रसन्न होगी.

बड़ी से बड़ी बीमारी की होगी छुट्टी :

अगर आप काफी वक्त से लम्बी से लम्बी बीमारी से जूझ रहे है और काफी दवाइयों के बाद भी ठीक नहीं हो पा रहे है ऐसे में फिटकरी आपकी लिए लाभकारी साबित हो सकती है. जी हाँ इस उपाय के अनुसार आपको अपने घर के चारों ओर फिटकरी का टुकड़ा रखना है और अगले दिन फिटकरी के टुकड़ों को लाल वस्त्र में बाँधकर  बालाजी मंदिर के द्वार पर रात के समय रख दें। इस उपाय को करते वक्त ईश्वर से दिल से प्रार्थना करें और इसके  बाद आपको पीछे मुड़ कर नहीं देखना है। इस उपाय (Fitkari ke Totke) से आपकी सारी परेशानी दूर हो जाएँगी.

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App