Money Astrology: भूलकर भी पर्स में न रखें यह चीजें वरना…… हो जायेंगे कंगाल

By

Pooja Kanjani

Money Astrology: हर कोई अपने जीवन में सफलता और तरक्की चाहता है यही नहीं वो जीवन में सुख समृद्धि भी अपार चाहता है, जिसके लिए वो दिन-रात मेहनत करता है लेकिन फिर भी उसे तरक्की और सफलता नहीं  मिल पाती , कई बार व्यक्ति बहुत अच्छे से कमा लेता है पर फिर भी उसके पास पैसा नहीं टिकता है।ऐसा में इसका मुख्य कारण हमारे द्वारा लक्ष्मी को ले कर की गयी गलतियाँ मानी जाती है, आइये जानते है ऐसी कई गलतियाँ जो धन हानि का बनती है सबसे बड़ा कारण :

पैसे गिनते वक्त न लगाये थूक: 

धार्मिक मान्यता अनुसार रुपये पर थूक लगाना अशुभ माना जाता है। इससे मां लक्ष्मी का दुष्प्रभाव पड़ता है जिससे आर्थिक समस्याएं बढ़ सकती हैं। इसलिए, नोट गिनते समय थूक नहीं लगाना चाहिए। इसके साथ ही, हमेशा रुपये को साफ-सफाई और व्यवस्थित ढंग से रखना चाहिए।

विज्ञानं भी इस बात के है खिलाफ : 

वैज्ञानिक रूप से नोट पर बार-बार थूक लगाने से नोट में लगी गंदगी पेट में जा सकती है जो आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकती है। इसलिए नोट गिनते समय थूक नहीं लगाना चाहिए और बजाय इसके पाउडर का इस्तेमाल करना चाहिए।

पर्स में रखें यह चीजें:

इसके अलावा कहा जाता है कि मां लक्ष्मी पैसों के रखरखाव से भी नाराज हो जाती है। इसलिए इसका खास ध्यान देना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में पैसों के अलावा कोई और चीज नहीं रखनी चाहिए। कुछ लोग पर्स में खाने पीने का सामान भी रखते हैं। ऐसा करना शुभ माना जाता है। खाने पीने की चीज को पैसे रखने वाले पर्स से दूर रखना चाहिए।

देवी की पूजा करें: मां लक्ष्मी की पूजा करने से धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है। आप अपने घर में मां लक्ष्मी की मूर्ति स्थापित कर सकते हैं और रोजाना पूजा कर सकते हैं।

फूल रखें : आप जिस पर्स में पैसे रखते है उसमें  लाल, गुलाबी, नारंगी या पीले रंग के फूल लगाएं। ये रंग धन की प्रविष्टि को बढ़ाते हैं। यही नहीं इन फूलों को रखने से आपको जमकर धन लाभ मिलता है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App