पीली सरसों ही नहीं बल्कि काली सरसों भी है बहुत कारगर, जानिए इससे जुड़ी उपाय

By

Shivam Jha

सरसो का उपयोग मुख्य तौर पर भोजन बनाने में किया जाता है। इसके तेल का उपयोग उत्तर भारत के हर घर में किया जाता है। लेकिन क्या आपको पता है कि सरसो का उपयोग ज्योतिष शास्त्र में भी किया जाता है। हो सकता है कि आपने पीली सरसों से जुड़ी हुईं उपाय के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम आपको काली सरसों से जुड़ी उपाय के बारे मे बता रहे है।

 

जान लीजिए काली सरसों के उस उपाय के बारे में

 

बुरी नज़र को दूर करता है काली सरसों

 

 

काली सरसों से बुरी नज़र का साया हट जाता है।नजर दोष दूर करने या बुरी नजर उतारने के लिए काली सरसों के दानों से जुड़े उपाय के बारे में ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है।

 

इसके लिए आप काली सरसों के कुछ दाने, 7 साबुत लाल मिर्च और नमक को लेकर बाएं हाथ की मुट्ठी में रख लें और जिस व्यक्ति को नजर लगी हो उसके सिर से लेकर पांव तक 7 बार वारे या घुमाएं। इसके बाद सभी चीजों में आग लगा दीजिए। इससे आपके ऊपर से काली नजर का साया हट जायेगा।

 

काम में आ रही बाधा को करता है दूर

 

काली सरसों का एक फायदा ये भी है कि ये आपकी काम में आ रही किसी भी बाधा को दूर कर सकता है।यदि किसी कार्य में बार-बार बाधा उत्पन्न हो रही है और बनते-बनते कार्य बिगड़ जाते हैं तो इसके लिए आप गुरुवार के दिन काली सरसों का दान गरीब व जरूरतमंद को करें। इससे कार्य में आ रही बाधाएं दूर हो जाएगी।

 

डिस्क्लेमर: ऊपर लिखी गई तमाम बातें धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

Shivam Jha के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App