Ravivar ke upay: नौकरी में अगर चाहते है प्रमोशन तो रविवार को जरुर करें यह उपाय

By

Pooja Kanjani

Ravivar ke upay: धर्मशास्त्रों में बताया जाता है कि रविवार को सूर्य देव की पूजा और अर्घ्य करने से सूर्य देव के क्रोध का नाश होता है और उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है। इसके अलावा रविवार को सूर्य देव की आराधना करने से आपके जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है।

इसके अलावा, रविवार को यदि सूर्य देव के बारे में ध्यान लगाकर अर्घ्य दिया जाए तो स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं से राहत मिल सकती है। साथ ही साथ, रविवार को अपने पितरों की पूजा करने से भी उन्हें संतुष्टि मिलती है और आपके परिवार के सदस्यों की भी खुशियां बढ़ती हैं।

अतः रविवार को सूर्य देव की पूजा, अर्घ्य देने या उनके बारे में ध्यान लगाकर मंत्र जप करना फायदेमंद होता है।

रविवार को सूर्य देव की पूजा करे :  रविवार को सूर्यदेव की पूजा विधि-विधान के साथ करने से लोगों को सुख-समृद्धि और धन-संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। अर्घ्य देने के लिए आप तांबे के लोटे में चावल, लाल रंग के फूल और लाल मिर्च के कुछ दाने डाल सकते हैं। इसके अलावा, आप सूर्यदेव के मंत्र जप कर सकते हैं या उनके बारे में ध्यान लगा सकते हैं। इन उपायों से सूर्यदेव का क्रोध शांत होता है और आपको उनका आशीर्वाद मिलता है।

पितृ पूजा करें: रविवार को पितृ पूजा करने से आपके खोये हुए धन, संपत्ति और खुशियां वापस मिलती हैं। आप पितृ के लिए अर्घ्य और खीर भी चढ़ा सकते हैं।

तुलसी की पूजा करें: रविवार को तुलसी की पूजा करने से आपको स्वस्थ जीवन, सुख समृद्धि और धन प्राप्ति होती है। आप तुलसी की माला पहन सकते हैं और उसकी पूजा कर सकते हैं।

रविवार को लोहे के वस्तुओं की पूजा करें: रविवार को लोहे की कुछ वस्तुओं की पूजा करने से आपको धन, संपत्ति और सुख की प्राप्ति होती है। आप लोहे के टंकों, पत्थरों, यंत्रों और तंबे के आभूषणों की पूजा कर सकते हैं।

दान करें : रविवार के दिन दान करने से रुके हुए काम अवश्य पुरे होते है और नौकरी में भी प्रमोशन का योग बनता है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App