Pakistan Attack: पाकिस्तानी हवाई अड्डे पर सप्ताह में दूसरा हमला, इस संगठन ने ली जिम्मेदारी

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Pakistan Attack News: पाकिस्तान से आए दिन धमाकों की खबरें आती रहती हैं, जहां कभी आतंकी संगठन हमला करता है तो कभी सेना द्वारा भी इस प्रकार की गतिवधियों को अंजाम दिया जाता है। इस बीच पाकिस्तान में दूसरे सबसे बड़े हवाई अड्डे पीएनएस सिद्दकी पर बड़ा धमाका हुआ। नौसैनकि हवाई अड्डे पर गोलीबारी की आवाज गूंजती रही, लेकिन गनीमत रही कि किसी को जान का नुकसान नहीं हुआ।

यहां बड़ी संख्या में बम धमाकों की भी सूचना मिली है। इसकी जिम्मेदारी हीं,प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी की मजीद ब्रिगेड ने ली है। समाचार एजेंसी एएनआई ने स्थानीय न्यूज प्लेटफॉर्म द बलूचिस्तान पोस्ट के हवाले ससे यह जानकारी साझा की है। धटनास्थल पर बड़ी संख्या में फोर्स लगा दिया है, जहां पग-पग पर नजर रखी जा रही है। इससे पहले भी पाकिस्तान में बम धमाकों की घटनाओं ने लोगों को आंसू बहाने के लिए मजबूर किया है।

प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली जिम्मेदारी

खबरों के अनुसार, हवाई अड्डे पर बम धमाके की जिम्मादारी प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी की मजीद ब्रिगेड ने ली है। बतात चलें कि बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी की मजीद ब्रिगेड बलूचिस्तान प्रांत में चीन के निवेश का लगातार विरोध करती आ रही है। चीन और पाकिस्तान पर क्षेत्र के संसाधनों का दोहन करने का भी आरोप रही है। बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने यह दावा किया कि उसके कुछ लड़ाके एयरबेस के अंदर घुस गए, जहां निशाना बनाकर गोलीबारी की है।

अस्पताल में डॉक्टरों की तैनाती

बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी के लड़ाकों द्वारा की गई गोलीबार के तुरंत बाद एयरबेस पर अस्पताल में डॉक्टर्स को तैनात कर दिया। हमले के बाद जिला स्वास्थ्य अधिकारी कैच ने टीचिंग हॉस्पिटल तुरबत में आपातकाल लगा दिया है और सभी डॉक्टरों को तुरंत ड्यूटी पर रहने का निर्देश दिया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि तुरबत में यह हमला बीएलए मजीद ब्रिगेड द्वारा इस सप्ताह का दूसरा और इस साल का तीसरा बड़ा हमला है। हमले में किसी शख्स की मौत की जानकारी नहीं मिली है।

Note- This article input by author and output AI (Artificial Intelligence) generate so chance data and some content may be changed by ai. If any feedback mail timesbull@gmail.com

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App