Homeट्रेंडिंगKarva Chauth 2022: क्या पार्लर फेशियल आपकी जेब पर भारी पड़ रहा...

Karva Chauth 2022: क्या पार्लर फेशियल आपकी जेब पर भारी पड़ रहा है? तो अब घर पर 10 रुपये में चमकाएं चेहरा

नई दिल्ली – करवा चौथ का समय नजदीक आ गया है, महिलाएं अपने घर के कामकाज से फ्री होकर अपने स्कीन पर ध्यान देने लगी हैं। ऐसे में ज्यादातर महिलाएं पहले पार्लर जाकर महंगे फेशियल ट्रीटमेंट लेंगी, जो कुछ दिनों तक चेहरे को चमकाएगा लेकिन बाद में केमिकल का असर भी आपके त्वचा पर दिखेगा। ऐसे में आपको पार्लर जाकर महंगे ट्रीटमेंट करवाने की जरूरत नहीं है। आपके पास करवा चौथ के लिए अपनी त्वचा को खूबसूरत करने का काफी अच्छा वक्त है।

 

आप स्ट्रेस फ्री होकर इन देसी तरीकों से अपने चेहरे को चमका सकती हैं, इससे आपको इंस्टेंट ग्लो मिलेगी आइए जानते हैं दही के इस्तेमाल से कैसे चेहरे को ठीक करें

 

दही और अंडे से बनाए फेस पैक- दही त्वचा को सॉफ्ट और नरीश करता है, अंडा त्वचा से एक्स्ट्रा ऑयल को निकालने और कम करने का काम करता है। इस उपाय को अपनाने के लिए आप सबसे पहले एक कटोरी में अंडे के सफेद भाग और एक चम्मच दही मिलाएं। इस पेस्ट को अच्छे से फेट कर अपने चेहरे में हल्के हाथों से मसाज करते हुए लगाएं। चेहरे पर यह पेस्ट सूख जाए तो ठंडे पानी से धो लें।

 

चेहरे पर चमक लाने के लिए आप दही को क्लींजर की तरह यूज कर सकती हैं। इसके लिए चेहरे को गीला करके हाथों की मदद से दही लगाएं और अच्छे से चेहरे की मसाज करें। बाद में टिशू पेपर से साफ करके ठंडा पानी से धो लें। इससे आपका चेहरा फ्रेश हो जाएगा।

 

पिगमेंटेशन से मिलेगी छुटकारा – अगर आप मुंहासे और हाइपरपिगमेंटेशन की समस्या से परेशान हैं तो दही और केले से फेस पैक बनाएं और इससे आपके चेहरे की काफी समस्या दूर हो सकती है। इसे अपनाने के लिए आप केले के छिलके को निकालने और कटोरी में केले के टुकड़े रखकर उसमें एक चम्मच दही डालकर अच्छे से मैस कर ले। चेहरे पर 10 मिनट लगाकर छोड़ दें बाद में गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। आपके चेहरे की सारी गंदगी दूर हो जाएगी और आपको खूबसूरत निखार मिलेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular