7 Seater अवतार में Maruti Wagon R की इंन्ट्री, देखें नए अंदाज कार का लुक और डिजाइन

By

Timesbull

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी ऑटो मेकर कंपनी मारुति ग्राहकों के दिलों पर राज करती है, कंपनी के पोर्टफोलियों में एक से बढ़कर एक कारें मौजूद है, जिससे मारुति की मार्केट में अच्छी पकड़ है। वही  मारुति  बेहद पापुलर वैगन-आर अब पहले से ज्यादा बड़ी होने वाली है। क्योंकि अब मारुति 7 सीटों वाली सुजुकी वैगन-आर (Maruti Suzuki Wagon R 7 seater) कार लॉन्च करने वाली है। हाल ही में आई रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि कंपनी ग्राहकों को जल्द ही तोहफा दे सकती है।

ये भी पढ़ें- राम बन जीजा ने रावण साले को मारने की दी धमकी, जानें आगे फिर क्या हुआ

घर बैठे शुरू करें ये काम, घंटों में मिलेंगे लाखों, पढ़ें पूरी डिटेल

आप को बता दें कि सुजुकी वैगन-आर 7 सीटर (Maruti Suzuki Wagon R 7 seater) कार वैगन-आर के नए मॉडल की तस्वीर इंटरनेट पर मौजूद है। जिससे अंदाजा लगा सकते हैं कि कंपनी जल्द ही मार्केट में इस कार को नए अवतार में लॉन्च कर वाली है।

सामने आया अब Wagon R का नया वेरिएंट मिलेगा 7 सीटर में भी मारुती ने नयी वैगनऑर को लुक के मामले में और भी जबरदस्त कर दिया है।  यह वैगन-आर कार सामान्य वैगन-आर कार से थोड़ी लंबी है। इस वजह से 7 सीटों की सुविधा व काफी स्पेस की सुविधा दी गई है। इस कार का लुक भी काफी हद तक अब बदला जा चुका है। बीते साल मारुति  ने यह कहा था कि वह 7 सीटों वाली कार लाने वाली है

वही बताया जा रहा है कि सुजुकी वैगन-आर 7 सीटर (Maruti Suzuki Wagon R 7 seater) में पहले की अपेक्षा काफी कुछ बदलाव देखने को मिलेगा। इसमें रियर बंपर का इस्तेमाल किया जाएगा। इसकी लाइटिंग भी काफी हद तक नए लुक में देखने को मिलेगा। साथ ही इसे एमपीवी के तौर पर विकसित कर 7 सीटों वाला बनाया जा रहा है

बता दें कि सुजुकी वैगन-आर 7 सीटर (Maruti Suzuki Wagon R 7 seater) पट्रोल और डीजल दोनों की इंजनों में उपलब्ध होगी। डीजल इंजन में 0।8 लीटर का ट्विन सिलेंडर दिया जाएगा। यह इंजन Celerio कार में भी इस्तेमाल किया जा चुका है। वहीं पेट्रोल वेरिएंट कार में स्विफ्ट हैचबैक का इंजन लगाया जा सकता है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram