Health Tips: इस्तेमाल करें 2 रुपये की ये चीज, दांतों के पीलेपन की समस्या तुरंत हो जाएगी दूर

Avatar photo

By

Sanjay

Health Tips: आजकल बहुत से लोग दांतों के पीलेपन की समस्या से परेशान हैं। ऐसे लोगों को कई उपाय अपनाने के बाद भी लाभ नहीं मिल पाता है। इसलिए, वे अपने दांतों को उनकी मूल स्थिति में ही छोड़ देते हैं। दरअसल, दांतों के पीलेपन की समस्या बताती है कि आपका मौखिक स्वास्थ्य ठीक नहीं है। कई बार गलत खानपान की वजह से भी दांतों में पीलेपन की समस्या हो जाती है।

कई बार लोग पीलेपन से छुटकारा पाने के लिए वाइटनिंग ट्रीटमेंट लेते हैं, लेकिन यह काफी महंगा होता है, इसलिए आज हम आपको एक सस्ते और किफायती उपाय के बारे में बता रहे हैं। जो सिर्फ 2 रुपये के खर्च में आपके दांतों के पीलेपन की समस्या को दूर कर देता है। आइए सबसे पहले आपको बताते हैं कि दांतों के पीलेपन की समस्या क्यों होती है।

पीले दांतों की समस्या

आपको बता दें कि दांतों के पीलेपन की समस्या कोई आम समस्या नहीं है बल्कि इसके पीछे कई तरह की बीमारियां भी हो सकती हैं। जो आपके दांतों को खोखला बना देता है. कुछ गलत चीजों के सेवन और बीमारियों के कारण भी दांत पीले होने लगते हैं। जो खराब मौखिक स्वास्थ्य का संकेत है। आपको बता दें कि डेंटिनोजेनेसिस इम्परफेक्टा एक तरह का विकार है, जिसमें दांतों का रंग बदलने लगता है और दांत पीले, भूरे या भूरे रंग के होने लगते हैं।

इस बीमारी में दांत भी कमजोर हो जाते हैं और उनके टूटने का खतरा बढ़ जाता है। इसके अलावा मसूड़े की सूजन भी दांतों के पीलेपन का कारण हो सकती है। इसके अलावा लीवर की समस्या और कैल्शियम की कमी के कारण भी दांतों में पीलेपन की समस्या हो जाती है। आइए अब हम आपको दांतों के पीलेपन से छुटकारा पाने का उपाय बताते हैं।

दांतों का पीलापन दूर करने का उपाय

आपको बता दें कि मात्र 2 रुपये की ईनो आपको दांतों के पीलेपन की समस्या से आसानी से छुटकारा दिला सकती है। इसके लिए आपको ईनो का एक पैकेट लेना होगा और उसे एक कटोरे में निकाल लेना होगा. अब आपको इसमें एक चम्मच नारियल का तेल मिलाकर पेस्ट तैयार करना है। इसके बाद आपको इस पेस्ट से अपने दांतों को 3 से 5 मिनट तक ब्रश करना है। अगर आप हफ्ते में 3 से 4 बार ऐसा करते हैं तो दांतों के पीलेपन की समस्या से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं।

Note- This article input by author and output AI (Artificial Intelligence) generate so chance data and some content may be changed by ai. If any feedback mail timesbull@gmail.com

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App