यशस्वी जयसवाल ने कम उम्र में किया टेस्ट क्रिकेट में बड़ा धमाका, विराट कोहली बराबर पहुंचे

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में यशस्वी जयसवाल के शानदार प्रदर्शन ने उनके बढ़ते करियर की ओर ध्यान खींचा है। 72 रनों की शानदार पारी के साथ उन्होंने न सिर्फ अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया बल्कि एक अहम मुकाम भी हासिल किया।

अपने असाधारण फॉर्म के लिए मशहूर यशस्वी ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। उनकी लगातार रन बनाने की क्षमता ने उन्हें उनके डेब्यू के बाद से टीम इंडिया के लिए एक महत्वपूर्ण संपत्ति के रूप में स्थापित किया है। मैदान पर शानदार स्ट्रोक खेल और चपलता का प्रदर्शन करते हुए, जयसवाल बल्लेबाजी लाइनअप में एक ताकत बन गए हैं।

चौथे टेस्ट में यशस्वी ने एक ऐसी उपलब्धि हासिल की जो उन्हें महान विराट कोहली के बराबर खड़ा कर देती है। सिर्फ 22 साल के होने के बावजूद, जयसवाल ने टेस्ट क्रिकेट में 26 छक्के लगाने के कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। क्रिकेट की दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी कोहली ने 2011 में शुरू हुए अपने पूरे टेस्ट करियर के दौरान यह उपलब्धि हासिल की।

टेस्ट क्रिकेट में जयसवाल का सफर असाधारण से कम नहीं है। 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करते हुए, उन्होंने अपने पहले मैच में 171 रन बनाकर शतक बनाकर एक अमिट छाप छोड़ी। उनका शानदार प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ अगले टेस्ट मैचों में भी जारी रहा, जहां उन्होंने लगातार दो दोहरे शतक बनाए – दूसरे टेस्ट में 209 रन और तीसरे टेस्ट में 214 रन बनाकर यशस्वी ने सभी का दिल जीत लिया।

टीम इंडिया के लिए, यशस्वी एक शानदार स्कोरर रहे हैं, उन्होंने 8 टेस्ट मैचों में 934 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, उन्होंने टी20ई फॉर्मेट में 17 मैचों में 502 रन बनाकर महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

इतनी कम उम्र में अपनी शानदार उपलब्धियों के साथ, यशस्वी जयसवाल एक आशाजनक प्रतिभा के रूप में उभरे हैं, जो क्रिकेट के विश्व मंच पर एक स्थायी प्रभाव डालने के लिए तैयार हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App