यशस्वी जायसवाल ने महज एक पारी में तोड़े कई दिग्गजों के रिकॉर्ड, रैना से लेकर गांगुली तक को इस मामले में छोड़ा पीछे

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में अपने सनसनीखेज दोहरे शतक के बाद यशस्वी जयसवाल नए ‘सिक्सर किंग’ के रूप में सुर्खियों में आ गए। 14 चौकों और 12 छक्कों की मदद से, उन्होंने सिद्धू और रैना जैसे खिलाड़ियों के पहले के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया, यहां तक कि एक मामले में उन्होंने गांगुली को भी पीछे छोड़ दिया।

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने राजकोट में सिर्फ 236 गेंदों पर नाबाद 214 रन बनाकर अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। पिछले दिन पीठ की समस्या का सामना करने के बावजूद, यशस्वी और भी अधिक आक्रामकता के साथ मैदान पर लौटे और इस प्रक्रिया में रिकॉर्ड बुक को फिर से लिखा।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

यशस्वी की बेहतरीन उपलब्धि में एक टेस्ट पारी में सबसे अधिक छक्के लगाने का भारत का रिकॉर्ड तोड़ना शामिल है, जिसमें उन्होंने सिद्धू और अग्रवाल को भी पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 8-8 छक्के लगाए थे। 22 साल की उम्र में, उन्होंने इस उम्र में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक छक्कों के रैना के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया, अब उनके कुल 53 छक्के हैं।

इसके अलावा, यशस्वी ने एक टेस्ट पारी में सर्वाधिक छक्कों के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की, जो पहले पाकिस्तान के वसीम अकरम के नाम 12 छक्कों के साथ था। इसके अतिरिक्त, उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ केवल छह पारियों में 545 रन बनाकर भारत के लिए एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज बनकर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को पछाड़ दिया। गांगुली का पिछला रिकॉर्ड 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में 534 रन का था।

यशस्वी के विस्फोटक बल्लेबाजी प्रदर्शन ने न केवल उन्हें प्रशंसा दिलाई, बल्कि भारतीय क्रिकेट में एक उभरते सितारे के रूप में उनकी स्थिति भी मजबूत की। अपने आक्रामक स्ट्रोक खेल के साथ खेल पर हावी होने की उनकी क्षमता ने उन्हें एक ताकतवर खिलाड़ी बना दिया है, जिससे फैंस भविष्य में और अधिक शानदार प्रदर्शन की उत्सुकता से उम्मीद कर रहे हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App