WTC Final Update: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए 3 टुकड़ों में क्यों जा रही है भारतीय टीम, जानिए बड़ी वजह

By

Aniket Kumar Jha

कई दिनों से जिसका इंतज़ार किया जा रहा है उस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तारीख धीरे-धीरे करीब आती जा रही  है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया का सामना कंगारुओं से होना है। दोनों टीमें ओवल के मैदान पर एक दूसरे से भिड़ते हुए नज़र आएंगी। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को ध्यान में रखते हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें रणनीति बनाने में जुट चुकी हैं।

तीन हिस्सों में रवाना होगी भारतीय टीम

आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला 7 जून से खेला जाएगा। अगर मौजूदा वक़्त की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के ज़्यादातर खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग का टूर्नामेंट खेल रहे हैं। इसी बीच एक बड़ा अपडेट निकलकर सामने आ रहा है जिसमें इस बात से पर्दा उठ गया है कि रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय क्रिकेट टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए कब और कैसे रवाना होगी।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

क्रिकबज़ के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल के लिए टीम इंडिया तीन हिस्सों में इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। भारतीय क्रिकेट टीम का पहला दल 23 मई को इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेगा। अगर बात करें टीम इंडिया के दूसरे बैच के बारे में तो ये बैच प्लेऑफ के 2 मैच खेले जाने के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड पहुँच जाएगा। वहीं तीसरा और अंतिम दल 30 मई के दिन इंग्लैंड की ओर रवाना होगा।

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि आईपीएल को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने यह निर्णय लिया है। दरअसल, इंग्लैंड में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए तीसरे बैच में भारतीय टीम के वो खिलाड़ी होंगे जिनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के फाइनल का हिस्सा होगी। भारत की टीम लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी, ऐसे में उसकी निगाहें इस खिताब को जीतने पर होंगी।

Aniket Kumar Jha के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App