कभी करते थे सिक्योरिटी गार्ड का काम, ऑस्ट्रेलिया में चमकी किस्मत अब शमार जोसेफ की IPL में हुई एंट्री

Avatar photo

By

Amit Mishra

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपनी गेंदबाजी से सनसनी मचाने वाले वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ की इंडियन प्रीमियर लीग में एंट्री हो गई है। शमार जोसेफ को केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने अपने साथ जोड़ा है। लखनऊ की टीम ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह शमार को रिप्लेसमेंट के तौर पर लिया है। शमार ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था।

बता दें कि शमार जोसेफ गुयाना के एक छोटे से शहर में सिक्योरिटी गार्ड का काम करते थे। हालांकि, क्रिकेट में उनकी रुचि ने उन्हें वेस्टइंडीज की टीम में जगह दिलाई। शमार को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टीम में जगह मिली और वहां पर वह अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से छा गए।

खास तौर से दूसरे टेस्ट मैच में जो कि पिंक बॉल से डे नाइट टेस्ट मैच खेला गया था। इस मैच में शमार चमत्कारिक गेंदबाजी से बाजी को पूरी तरह से पलट दिया। शमार ने दूसरी पारी में अकेले 7 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को ऐसा जख्म दिया जो वह कभी नहीं भूल पाएगी। शमार की ऐतिहासिक गेंदबाजी से वेस्टइंडीज की टीम ऑस्ट्रेलिया को पिंक बॉल टेस्ट में हराने वाली पहली टीम बनी।

 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शमार जोसेफ ने दो टेस्ट मैच में कुल 13 विकेट अपने नाम किए। उनकी इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। वहीं अब उन्हें आईपीएल में भी मौका मिल गया है।

शमार जोसेफ ने बेशक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपना कमाल दिखाया है, लेकिन टी20 में उन्हें सिर्फ दो मैचों में खेलने का अनुभव है। सिर्फ इतना ही नहीं, शमार टी20 में एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं। ऐसे में लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने कहीं ना कहीं शमार जोसेफ को अपनी टीम में शामिल कर एक बड़ा दांव खेला है।

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App