रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाने के पीछे क्या थी बड़ी वजह? मुंबई इंडियंस के हेड कोच ने समझाया

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: आईपीएल 2024 सीज़न के लिए रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाने के फैसले ने विवाद और अटकलों को जन्म दिया। मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने इस कदम के पीछे के तर्क परबात की है।

आईपीएल 2024 मिनी नीलामी से पहले, मुंबई इंडियंस ने पूर्ण नकद सौदे में गुजरात टाइटन्स से हार्दिक पंड्या को वापस लाने का विकल्प चुना। विशेष रूप से, हार्दिक पंड्या 2021 तक मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे। उनकी वापसी के तुरंत बाद, उन्हें कप्तान नियुक्त किया गया था। इस फैसले से टीम के भीतर कलह की खबरें आने लगीं, सीनियर खिलाड़ियों जसप्रित बुमराह और सूर्यकुमार यादव के सोशल मीडिया पोस्ट ने संभावित मुद्दों पर संकेत दिया।

स्मैश स्पोर्ट्स पॉडकास्ट पर बोलते हुए, मार्क बाउचर ने स्पष्ट किया, “मुझे लगता है कि यह पूरी तरह से क्रिकेट निर्णय था। हमने विंडो अवधि को देखा और हार्दिक पंड्या को एक खिलाड़ी के रूप में वापस लाने के बारे में सोचा।” उन्होंने संक्रमणकालीन चरण पर जोर दिया और लोगों से भावनाओं को निर्णय पर हावी हुए बिना इसे समझने का आग्रह किया। बाउचर का मानना है कि एक शानदार कप्तान होने के नाते रोहित शर्मा अब मैदान पर शानदार प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

बाउचर ने रोहित की तारीफ करते हुए कहा, “वह लंबे समय से कप्तानी कर रहे हैं, उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए बहुत अच्छा काम किया है। अब वह भारतीय क्रिकेट टीम की भी कप्तानी करते हैं।” बाउचर के अनुसार, मुंबई इंडियंस ग्रुप के भीतर चर्चा रोहित को भारतीय टीम के कप्तान के रूप में उनकी भूमिका पर विचार करते हुए एक खिलाड़ी के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ देने में सक्षम बनाने के इर्द-गिर्द घूमती रही। रोहित की कप्तानी को लेकर चल रहे विवाद के बावजूद उम्मीद की जा रही है कि आईपीएल 2024 सीज़न में उन पर कम दबाव होगा, जिससे वह एक खिलाड़ी के रूप में प्रभावी योगदान दे सकेंगे।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App