Video: नंबर 18 के साथ जुड़े हैं विराट कोहली के कई दिलचस्प किस्से, देखें यह वायरल वीडियो

By

Aniket Kumar Jha

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीज़न विराट कोहली अपने बल्ले से लाजवाब प्रदर्शन कर रहे हैं। आईपीएल के 16वें संस्करण में विराट अपनी शानदार बल्लेबाज़ी से विपक्षी टीम के गेंदबाज़ों के पसीने छुड़ा रहे हैं। आईपीएल के साथ-साथ रन मशीन विराट कोहली भारतीय टीम के लिए भी ज़बरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन इसी बीच विराट कोहली ने अपने बारे में कुछ दिलचस्प बातें साझा की हैं जो इन दिनों खूब वायरल हो रही हैं।

नंबर 18 के साथ खोले अपने राज़

फील्ड पर जुझारू रवैया रखने वाले विराट कोहली दिल्ली से ताल्लुक रखते हैं। इस दिग्गज खिलाड़ी ने काफी सालों तक भारतीय टीम के साथ-साथ आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के लिए कप्तानी की है, लेकिन विराट कोहली के जर्सी नंबर के बारे में जानने के लिए हर कोई बेहद उत्सुक रहता है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

विराट कोहली ने अब अपने जर्सी नंबर के बारे में कई खुलासे रहे हैं। इस दौरान मॉडर्न मास्टर ने बताया कि जब से वह अंडर 19 क्रिकेट खेलते हैं तब से ही वह नंबर 18 की जर्सी पहनते हैं। विराट कोहली ने बताया कि पहले उनके लिए जर्सी नंबर 18 उतना मायने नहीं रखता था। लेकिन भारतीय टीम के लिए अंडर 19 क्रिकेट में प्रतिनिधित्व करने के बाद विराट के  लिए इसका महत्व काफी ज़्यादा बढ़ गया था।

विराट कोहली ने कहा कि 18 तारीख को ही उनका अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू हुआ था। इसके अलावा इसी नंबर के साथ पिताजी से उनका भावनात्मक संबंध है। आपको बता दें कि विराट कोहली के पिता ने 10 दिसंबर 2006 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। उन्होंने कहा कि कुछ इसी तरह उनके जीवन के 2 सबसे यादगार दिन 18 से संबंध रखते हैं। विराट कोहली ने अपनी बातचीत के दौरान बताया कि नंबर 18 की जर्सी पहनना उन्हें एक ख़ास एहसास करवाता है।

 

Aniket Kumar Jha के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App