HomeखेलVideo: कंगारू बल्लेबाज ने मचाई तबाही, गेंद पढ़कर कराई दर्शक दीर्घा की...

Video: कंगारू बल्लेबाज ने मचाई तबाही, गेंद पढ़कर कराई दर्शक दीर्घा की सैर, देखें वीडियो

नई दिल्लीः एक दौर था क्रिकेट जगत में वेस्टइंडीज की तूती बोलती थी, दुनियाभर की टीमें कैरिबियन के सामने कांपते थे। अब हालात ऐसे बदले की वेस्टइंडीज का क्रिकेट बहुत ही बुरे दिनों से गुजर रहा है। इसका अंदाजा आप ऑस्ट्रेलिया में हुए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप से लगा सकते है, जिसे टॉप-12 में भी जगह नहीं मिली।

अब वेस्टइंडीज की टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज खेल रहे है, जिसका रोमांच लगातार बढ़ता जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया टी-20 वर्ल्ड कप में भले ही बाहर हो गई है, लेकिन खिलाड़ियों का रुतबा अभी भी कायम है। ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों ने दुनियाभर में नाम रोशन करने में कोई कमी नहीं छोड़ी, जिसके चलते एकदिवसीय सबसे ज्यादा वर्ल्ड कप भी जीत रखे हैं।

ऑस्ट्रेलियन टीम में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, चाहें बात बल्लेबाजी की हो या फिर गेंदबाजी की। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियन टीम की तरफ से उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। इस बीच उस्मान ख्वाजा का ऐक ऐसा शॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो हर क्रिकेट प्रेमी का दिल जीत रहा है।

  • उस्मान ख्वाजा ने जड़ा बेहतरीन छक्का

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले मैच में कुछ ऐसे नजारे देखने को मिले, जिन्होंने फैंस का दिल ही जीत लिया। 27वें ओवर में एक ऐसा शॉट देखने को मिला जिसे देख हर कोई हैरान रह गया। उस्मान ख्वाजा 66 गेंदों में 22 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे।

जैसे ही रोस्टन चेज ने इस ओवर की पहली गेंद डाली, उस्मान ख्वाजा क्रीज से चार कदम आगे बढ़े और मिडविकेट के ऊपर से ऐसा बेहतरीन छक्का जड़ दिया की हर होई हैरान रह गया। ख्वाजा ने अपनी पारी में 5 चौके और एक छक्के की सहायता से 65 रन की पारी खेली, जिसके लिए 149 गेंदों का सामना किया।

जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी कमजोर रही। चौथे ओवर में डेविड वार्नर महज 5 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन इसके बाद ख्वाजा और लाबुशेन ने पारी को संभाला।

RELATED ARTICLES

Most Popular