VIDEO: पहली बार देखी ऐसी फील्डिंग, सुपरमैन की तरह मेक्सवेल ने पकड़ा रहाणे का कैच, नहीं होगा भरोसा

Avatar photo

By

Vipin Kumar

IPL 2024: आईपीएल के पहले ही मुकाबले में 5 बार की चैंपियन रही चेन्नई सुपर किंग्स(सीएसके) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(आरसीबी) पर 6 विकेट से जबरदस्त जीत दर्ज शानदार शुरुआत कर दी। पूरे मैच में एक भी मौका ऐसा नहीं आया जब आरसीबी का पलड़ा भारी लगा हो। आरसीबी के लक्ष्य को सीएसके ने आसानी से हासिल कर लिया, जिससे पूरी टीम को काफी निराशा मिली। शुरुआत में विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कुछ रन जरूर जोड़े, लेकिन बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे।

सीएसके के सबसे तूफानी खिलाड़ियों में गिने जाने वाले ग्लेन मैक्सवेल तो अपना खाता भी नहीं खोल सके, लेकिन उन्होंने फील्डिंग करते हुए एक अद्भुत कैच जरूरी पकड़े। मैक्सवेल के कैच करने का वीडियो सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है, जिसमें आप देख सकते हैं कि वो उछलकर एक तूफानी शॉट को निष्क्रिय करते दिख रहे हैं।

मैक्सवेल ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच

आरसीबी के तूफानी खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने एक तरफ जहां बल्लेबाजी से निराश किया तो फील्डिंग करके सबका दिल जीत लिया। उन्होंने अजिंक्या रहाणे का तूफानी कैच पकड़कर अपने इरादे जाहिर कर दिए। दरअसल, सीएसके के मध्यक्रम के खिलाड़ी अजिक्य रहाणे 27 के स्कोर पर बल्लेबाज कर रहे थे।

इस समय टीम का स्कोरी 2 विकेट पर 99 रन था। रहाणे के सामने आरसीबी के तेज गेंदबाज कैमरून ग्रीन थे। उन्होंने ग्रीन की गेंद पर पीछे हटकर शॉट लगाया, जिसका अंदाजा था कि निश्चित तौर पर छक्का जाएगा।

बाउंड्री पर खड़े ग्लेन मैक्सवेल ने छक्के को विकेट में तब्दील कर दिया। ग्लेन मैक्सवेल ने छलांग लगाते हुए अजिंक्य रहाणे के शॉट को आसान से कैच में बदल दिया। इस तरह सीएसके को 99 रन पर तीसरा झटका लगा।

बेंगलुरु ने दिया था इतने रन का लक्ष्य

आईपीएल के 17वें सीजन के पहले मुकाबले में चेन्नई स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी कोई खास कमाल नहीं कर सकी। विराट कोहली ने 20 गेंदों का सामना कर 21 रन की पारी खेली। टीम कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 23 गेंदों पर 35 रन बनाए। रजत पाटीदार और मेक्सवेल अपना खाता भी नीहं खोल सके। ग्रीन 18 रन बनाकर चलते बने। अनुज रावत और कार्तिक क्रमश: 48, 38 रन बनाकर नाबाद रहे। आरसीबी इस बार हर हाल में खिताब जीतकर 16 साल का सूखा खत्म करने की कोशिश करेगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App