IPL में तिलक वर्मा ने इतनी कम उम्र में पुरे किए 50 छक्के, ऋषभ पंत कर चुके है ऐसा कारनामा

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: आईपीएल के 17वें सीजन में अपने सातवें मैच में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स पर जीत हासिल की, जिसमें बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी करने आने के बावजूद, तिलक के 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 34 रन ने टीम के कुल स्कोर को 190 के पार पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

तिलक के शानदार प्रदर्शन ने न केवल मुंबई की जीत में योगदान दिया बल्कि उन्हें एक प्रतिष्ठित आईपीएल रिकॉर्ड में भी स्थान दिलाया। पंजाब किंग्स के खिलाफ अपनी नाबाद पारी में 2 छक्के लगाकर, तिलक सिर्फ 21 साल की उम्र में अपने आईपीएल करियर में 50 छक्कों के माइलस्टोन तक पहुंच गए। वह इतनी कम उम्र में यह उपलब्धि हासिल करने वाले ऋषभ पंत के साथ दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

यहां 21 साल की उम्र से पहले आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची पर एक नजर है:

ऋषभ पंत – 94 छक्के
तिलक वर्मा – 50 छक्के
यशस्वी जयसवाल- 48 छक्के
पृथ्वी शॉ- 45 छक्के
संजू सैमसन- 38 छक्के

इस सीज़न में मुंबई इंडियंस के मिश्रित प्रदर्शन के बावजूद, तिलक वर्मा ने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया है। सात पारियों में उन्होंने 41.60 की शानदार औसत से 208 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। अपने 32 मैचों के आईपीएल करियर में, तिलक ने 39.5 की औसत से 948 रन बनाए हैं, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं। इस सीज़न की चुनौतियों के बीच उनका लगातार बल्लेबाजी फॉर्म मुंबई इंडियंस के लिए एक उज्ज्वल स्थान रहा है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App