टीम इंडिया की टेस्ट स्क्वॉड से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, अब खेलेगा बंगाल के लिए रणजी ट्रॉफी

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टेस्ट टीम में एक बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम से रिलीज कर दिया है। दूसरे टेस्ट में मोहम्मद सिराज की जगह लेने वाले मुकेश कुमार को अब बंगाल के लिए रणजी ट्रॉफी में भाग लेने का मौका दिया गया है।

शुरुआत में, मुकेश कुमार टीम के साथ राजकोट पहुंचे, लेकिन उन्हें अंतिम ग्यारह के लिए नहीं चुना गया, उनकी जगह मोहम्मद सिराज को मौका मिला। कोई तत्काल भूमिका न होने के कारण, बीसीसीआई ने उन्हें टेस्ट टीम से मुक्त करने का फैसला किया। नतीजतन, मुकेश कुमार शुक्रवार, 16 फरवरी से शुरू होने वाले आगामी रणजी ट्रॉफी मैच के लिए बंगाल टीम में शामिल होंगे।

मुकेश कुमार ने भारत के लिए तीन टेस्ट मैचों में कुल 7 विकेट लिए हैं। विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में, हालांकि उनके पास गेंदबाजी के सीमित अवसर थे, फिर भी वह एक विकेट लेकर प्रभावी योगदान देने में सफल रहे। इस बीच, जसप्रित बुमराह ने उस मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया और दोनों पारियों में कुल 9 विकेट लिए।

टेस्ट टीम से अस्थायी रिहाई के साथ, मुकेश कुमार के पास रांची में चौथे टेस्ट मैच के लिए राष्ट्रीय टीम में संभावित रूप से शामिल होने से पहले घरेलू सर्किट में भाग लेने का मौका होगा। यह निर्णय खिलाड़ियों के कार्यभार के मैनेजमेंट और भविष्य के अंतरराष्ट्रीय कार्यों के लिए विकास और तैयारी के लिए घरेलू प्रतियोगिताओं में भागीदारी सुनिश्चित करने की बीसीसीआई की रणनीति को दर्शाता है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App