रोहित शर्मा के बाद भारत का कप्तान बनने लायक है ये खिलाड़ी, हरभजन सिंह ने BCCI सेलेक्टर्स से की गुजारिश

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: संजू सैमसन के नेतृत्व कौशल ने हरभजन सिंह सहित कई क्रिकेट दिग्गजों को प्रभावित किया है। आईपीएल 2024 के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस पर राजस्थान रॉयल्स की शानदार जीत के बाद, हरभजन सिंह ने सैमसन को टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया की कप्तानी के लिए विचार करने की वकालत की, खासकर रोहित शर्मा के बाद।

संजू सैमसन की प्रभावशाली कप्तानी स्पष्ट थी क्योंकि राजस्थान रॉयल्स ने इस सीज़न में उनके नेतृत्व में आठ मैचों में से सातवीं जीत हासिल की। मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में सैमसन ने 38 रनों का योगदान दिया, जबकि यशस्वी जयसवाल के शानदार शतक ने टीम को जीत दिलाई।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

हरभजन सिंह का सैमसन की नेतृत्व क्षमताओं का समर्थन पूरे सीज़न में उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन से उपजा है। सैमसन ने आठ मैचों में 62.80 की शानदार औसत और 152.42 की स्ट्राइक रेट से 314 रन बनाए हैं। सामने से नेतृत्व करने की उनकी क्षमता, उनके शानदार फॉर्म के साथ मिलकर, उन्हें भारतीय टी20 टीम में कप्तानी की भूमिका के लिए एक मजबूत दावेदार बनाती है।

इस सीज़न में अपने नाम तीन अर्धशतकों के साथ, सैमसन ने मैदान पर अपनी बल्लेबाजी स्किल और कैप्टिनसी स्किल का प्रदर्शन किया है। उनका निरंतर प्रदर्शन और अनुकरणीय नेतृत्व गुण उन्हें कप्तानी पद के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाते हैं, खासकर टी20 फॉर्मेट में।

जैसे-जैसे टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया के नेतृत्व को लेकर चर्चा जारी है, सैमसन का नाम उनके प्रभावशाली प्रदर्शन और हरभजन सिंह जैसी अनुभवी क्रिकेट हस्तियों के समर्थन से एक प्रमुख उम्मीदवार के रूप में उभर रहा है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App