हारने वाली थी टीम, 7वें नंबर के बल्लेबाज ने ठोक डाले 24 चौंके, स्कोर बनाया इतना कि उड़े होश

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: भारत में इन दिनों रणजी ट्रॉफी खेली जा रही है, जिसमें एक से बढ़कर एक प्रतिभा देखने को मिल रही हैं। देश में सालाना रणजी ट्रॉफी से कई बल्लेबाज और गेंदबाज शानदार प्रदर्शन से धमाल मचाते हैं। रणजी ट्रॉफी से निकलकर कुछ खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय टीम में भी गर्दा मचा रहे हैं।

आईपीएल में तूफानी बल्लेबाज कर फैंस का दिल जीतने वाले ऑलराउंडर राहुल तेवतिया रणजी ट्रॉफी में विपक्षियों की जमकर कुटाई करते दिख रहे हैं। आईपीएल में उन्होंने कई बार इस अपनी बल्लेबाजी से धाकड़ प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए मुकाबले में तेवतिया ने हरियाणा की तरफ से खेलते हुए झारखंड के खिलाफ मुश्किल समय में बेजाड़ पारी खेली।

इसके दम पर टीम पहली पारी में 509 रन बनाने में सफल रही है। इसके अलावा तेवतिया ने झारखंड के लगभग सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर इतिहास रच डाला। उन्होंने पारी में 24 चौके और एक छक्का लगाया।

राहुल तेवतिया ने बल्ले से मचाया धमाल

रणजी ट्रॉफी में बल्ले से गदर मचाने वाले राहुल तेवतिया ने 144 रन बनाए, जिसके लिए 212 गेंदें खेली। मुकाबले में हरियाणा ने 271 रन के स्कोर पर अपने 6 विकेट खो दिए थे। राहुल तेवतिया ने सुमित कुमार के साथ मोर्चा पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने बेहतरीन साझेदारी निभाई। राहुल और सुमित ने सातवें विकेट के लिए 225 रन जोड़े। सुमित ने 156 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्का जड़ा। सलामी बल्ले अंकित कुमार 109 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

फिर गेंदबाजी में भी मचाया धमाल

बल्लेबाज के बाद राहुल तेवतिया ने गेंदबाज धमाल मचाया है। उन्होंने अपने पहले ओवर की 2 गेंदों पर एक विकेट चटका दिए। राहुल के अलावा स्पिनर जयंत यादव ने 4 जबकि सुमित कुमार ने 3 विकेट चटकाए। झारखंड के 4 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके।

कप्तान विराट सिंह 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जानकारी के लिए बता दें कि राहुल तेवतिया की बेहतरीन पारी को देखकर गुजरात टाइटंस फ्रेंचाइजी को खुशी देखने को मिली। तेवतिया आईपीएल के अगले सीजन में गुजरात टाइटंस की ओर से खेलेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि भारत में एक से बढ़कर एक प्रतिभा इन दिनों अपने बल्ले से धमाल मचा रही हैं। आईपीएल की बात हो या रणजी की, हर टूर्नामेंट में नए-नए सितारे निकालकर सामने आते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App