Team India को मिले ‘2-2 युवराज’, T20 World Cup 2024 में मचाएंगे तहलका

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: टीम इंडिया को दो शानदार खिलाड़ी मिल गए हैं जो क्रिकेट के दिग्गज युवराज सिंह की विस्फोटक बल्लेबाजी शैली को प्रतिबिंबित करते हैं। अगर आगामी टी20 वर्ल्ड कप में इन खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिले तो ये खिलाड़ी भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं. आइए जानें कौन हैं ये दोनों खिलाड़ी.

भारतीय क्रिकेट के “दो राजकुमारों” के रूप में जाने जाने वाले रिंकू सिंह और शिवम दुबे के पास युवराज सिंह की याद दिलाने वाली पावर-हिटिंग क्षमता है। मौजूदा आईपीएल सीज़न में उनका प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए गेम-चेंजर बनने की उनकी क्षमता का संकेत देता है। रिंकू सिंह और शिवम दुबे दोनों ही दक्षिणपूर्वी बल्लेबाज हैं जो बल्लेबाजी की उसी आक्रामक शैली का प्रदर्शन करते हैं जिसने युवराज को भारत के लिए मैच विजेता बनाया।

2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंदों पर लगातार छह छक्के लगाने की युवराज सिंह की प्रतिष्ठित उपलब्धि क्रिकेट इतिहास में अंकित है। उन्होंने 2007 और 2011 विश्व कप में भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसी तरह रिंकू सिंह और शिवम दुबे भी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से मैच पलटने की क्षमता रखते हैं।

अपने टी20 करियर के संदर्भ में, शिवम दुबे ने 21 मैचों में 40 के प्रभावशाली औसत और 145 के स्ट्राइक रेट से 276 रन बनाए हैं। इस बीच, रिंकू सिंह ने केवल 15 मैचों में चौंका देने वाले औसत से 356 रन बनाकर अपनी बल्लेबाजी क्षमता का प्रदर्शन किया है।

अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली और किसी भी गेंदबाजी आक्रमण का सामना करने की क्षमता के साथ, रिंकू सिंह और शिवम दुबे भारत की टी20 टीम में युवराज सिंह की कमी को पूरा करने की क्षमता रखते हैं। उनके टीम में शामिल होने से भारत की टी20 विश्व कप खिताब जीतने की संभावना काफी बढ़ सकती है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App