T20 World Cup 2024: World Cup में ये खिलाड़ी करेगा ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी, कोच ने किया खुलासा

Avatar photo

By

Sanjay

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर खेला जाना है. इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा लेंगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब जीत लिया है. लेकिन इससे पहले ही ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने कहा था कि टी20 वर्ल्ड कप में मिशेल मार्श टीम के कप्तान हो सकते हैं. मार्श पिछले कुछ समय से ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी कर रहे हैं और टीम उनकी कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

कोच ने दिया ये बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि सभी कारक मिशेल मार्श के पक्ष में जा रहे हैं. उसे कुछ फ़ील्ड सही करने हैं. जिस तरह से वह टी20 टीम के साथ काम करने में सक्षम हैं. हम इससे खुश और सहज हैं।’ हमें लगता है कि वह विश्व कप में टीम के लीडर होंगे।’ मुझे लगता है कि यह उचित समय पर होगा. मैकडॉनल्ड्स के चयन पैनल में ऑस्ट्रेलिया शामिल. इस पैनल में उनके अलावा जॉर्ज बेली और टोनी डोडेमाइड हैं.

पैट कमिंस ने भले ही वनडे और टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी की हो। भले ही कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीता हो, लेकिन टी20 में उन्होंने टीम की कप्तानी नहीं की है। वहीं एरॉन फिंच के संन्यास के बाद मिचेल मार्श ने टी20 में बेहतरीन कप्तानी की है. उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 8 में से 7 मैच जीते हैं और केवल एक मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा है.

मिचेल मार्श ने 2011 में ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना T20I डेब्यू किया था। 54 T20I मैच खेलकर उन्होंने 1432 रन बनाए हैं, जिसमें 9 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 17 विकेट भी अपने नाम किए हैं. वह टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब जीतने वाली टीम के भी सदस्य रहे हैं. उन्होंने फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 77 रन की पारी खेली.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App