SRH vs RCB Highlights: आरसीबी ने दर्ज की धमाकेदार जीत, विराट का शानदार शतक, देखें पूरी खबर

By

Anil Kumar

SRH vs RCB Highlights: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मुकाबले को 8 विकेट से जीत लिया। इस मुकाबले में मिली जीत के साथ आरसीबी अंक तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है।

SRH vs RCB Highlights: आईपीएल 2023 के मैच नंबर 65 में आरसीबी ने एसआरएच को 8 विकेट से हराकर एक शानदार जीत दर्ज की। यह मुकबला सनराइजर्स हैदराबाद के होम ग्राउंड राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गया था। जिसमें एसआरएच ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 186 रन बनाए। जिसे आरसीबी ने बड़े ही आसानी के साथ 8 विकेट शेष रहते चेस कर लिया। इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही बैंगलोर अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। इस मुकाबले के प्लेयर ऑफ द मैच रहे विराट कोहली।

SRH vs RCB (आरसीबी का रन चेस)

आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस और आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इस मुकाबले में शानदार शुरूआत की। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 172 रनों की लाजवाब साझेदारी हुई। इस मुकाबले में किंग कोहली ने शानदार शतक भी जड़ा। कोहली ने 63 गेंद में 12 चौके और 4 छक्कों की मदद 100 रन की पारी खेली। वहीं फाफ डु प्लेसिस ने भी 47 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 71 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने 5 और माइकल ब्रेसवेल ने 4 रन बनाकर टीम को आसान जीत दिलाई। हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन को 1- 1 सफलता मिली। आरसीबी ने इस जीत के साथ अपने प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है और साथ ही अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

SRH vs RCB (एसआरएच की बल्लेबाजी)

इस मुकाबले में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी एसआरएच ने काफी खराब शुरूआत की। टीम के दोनों ओपनर्स 5वें ओवर में ही आउट हो गए। अभिषेक शर्मा ने 11 और राहुल त्रिपाठी ने 15 रन बनाए। कप्तान मार्करम भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और महज 18 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। लेकिन हेनरिच क्लासेन ने एक छोर को संभाले रखा और 51 गेंद में 8 चौकों और 6 छक्कों की सहायता से 104 रन की शानदार पारी खेली। मार्करम के आउट होने के बाद हैरी ब्रुक ने आकर कुछ बड़े शॉट लगाए। ब्रुक ने 19 गेंद पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 29 रन बनाए। क्लासेन 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हो गए। जिसके बाद ग्लेन फिलिप्स ने 4 बॉल पर 5 रन बनाए और पारी की अंतिम गेंद पर सिराज का शिकार हो गए।

हेनरिच क्लासेन की शानदार शतकीय पारी के बदौलत एसआरएच ने 5 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। आरसीबी की ओर से ब्रेसवेल ने 2 तो वहीं सिराज, सहबाज अहमद और हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट चटकाया।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App