SL vs AFG: वानिंदु हसरंगा ने जादुई गेंदबाजी से जीता सबका दिल, महज 25 रन पर आउट हुए 9 अफगानी बल्लेबाज

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: वानिंदु हसरंगा की जादुई गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने वनडे सीरीज के दूसरे मैच में अफगानिस्तान पर शानदार जीत हासिल करते हुए 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

पल्लीकेले में खेले गए मैच में श्रीलंका ने 309 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा. जब अफगानिस्तान ने पीछा करना शुरू किया तो उनकी बल्लेबाजी में ताकत नजर आई। हालाँकि, वानिंदु हसरंगा ने अपने मंत्रमुग्ध कर देने वाले जादू से मैच का रुख बदल दिया, और केवल 25 रन पर 9 अफगान बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट गए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत आशाजनक रही, लेकिन गेंदबाजी आक्रमण में हसरंगा के प्रवेश ने खेल का रुख बदल दिया। उन्होंने अफगानिस्तान की रन गति को रोकते हुए रहमत शाह, इब्राहिम जादरान और कप्तान हसमतुल्लाह शाहिदी जैसे प्रमुख बल्लेबाजों को जल्दी से आउट किया।

हसरंगा की प्रतिभा ने श्रीलंकाई गेंदबाजी इकाई को उत्साहित किया, जिससे उन्हें अफगान बल्लेबाजी लाइनअप को ध्वस्त करने की प्रेरणा मिली। उनके शानदार प्रदर्शन ने माहौल तैयार कर दिया, अन्य गेंदबाजों ने अफगानिस्तान को मामूली स्कोर पर रोकने के लिए उनका समर्थन किया।

हसरंगा की असाधारण गेंदबाजी से प्रेरित श्रीलंकाई टीम के समन्वित प्रयास ने मैदान पर अपना दबदबा दिखाया। हसरंगा के 6.5 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट के आंकड़े उनके टेलेंट और मैच पर प्रभाव का उदाहरण हैं।

अपने जादुई गेंदबाजी प्रदर्शन से वानिंदु हसरंगा ने न केवल श्रीलंका को जीत दिलाई बल्कि दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों से प्रशंसा भी हासिल की। उनके मंत्रमुग्ध कर देने वाले प्रदर्शन को सीरीज में एक असाधारण क्षण के रूप में याद किया जाएगा, जो एक गेंदबाज के रूप में उनके कौशल को उजागर करता है और श्रीलंका की सफलता में योगदान देता है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App