Homeखेलरोहित शर्मा का पत्ता कटना तय! सीनियर खिलाड़ी ने सिलेक्शन कमेटी पर...

रोहित शर्मा का पत्ता कटना तय! सीनियर खिलाड़ी ने सिलेक्शन कमेटी पर भी उठाए सवाल, जानिए डिटेल

नई दिल्लीः टी- 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हार के बाद भारतीय टीम और टीम मैनेजमेंट पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। खास तौर पर टीम सिलेक्शन को लेकर कई पूर्व खिलाड़ियों ने भारतीय टीम सिलेक्शन और टीम मैनेजमेंट को आड़े हाथों लिया है। अब भारतीय क्रिकेट टीम को अगले वर्ष होने वाले विश्व कप की तैयारी करना है। अगले साल होने वाला विश्व कप भारत में ही खेला जाएगा, ऐसे में टीम इंडिया के पास विश्व कप जीतने का एक अच्छा मौका होगा। एफटीपी कैलेंडर के मुताबिक भारत विश्व कप से पहले 25 वनडे मैच खेलेगा। इस समय भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेल रहा है, और सीरीज में 0-1 से पीछे है। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 30 नवंबर को खेला जाएगा। वहीं भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने भारत की मानसिकता पर कई सवाल उठाए हैं ।

  • क्या कहा मोहम्मद कैफ ने टीम सिलेक्शन के बारे में

प्राइम वीडियो पर पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बोलते हुए मोहम्मद कैफ ने टीम इंडिया की मानसिकता और उसकी तैयारियों पर कई सवाल उठाए। मोहम्मद कैफ ने तल्ख लहजे में कहा कि
‘इंग्लैंड की टीम जिसने हाल ही में वर्ल्ड कप जीता था, उस टीम की औसत आयु 31 साल थी, इसलिए अनुभवी खिलाड़ियों का होना हमेशा किसी न किसी तरह से काम करता है। अगर भारत वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू करना चाहता है तो उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज से ही शुरुआत करनी होगी, क्योंकि अब ज्यादा वनडे नहीं हैं, शायद वर्ल्ड कप तक 25 वनडे ही हैं।

मोहम्मद कैफ यहीं नहीं रुके मोहम्मद कैफ ने आगे कहा ‘टीम इंडिया की मुख्य समस्या गेंदबाजी है। यदि आप देखें तो शार्दुल ठाकुर दूसरा वनडे नहीं खेले, वहीं आपने सिराज को घर भेज दिया है, वो यहां वनडे में खेल सकते थे, भुवनेश्वर कुमार टीम में क्यों नहीं हैं, मुझे नहीं पता, वो एक अच्छा गेंदबाज है, लेकिन वो टीम का हिस्सा नहीं है। नए खिलाड़ियों की तलाश में, हम पुराने खिलाड़ियों को खो रहे हैं. एक कहावत है: हीरे की खोज में हमने सोना खो दिया।

साफ तौर पर पर मोहम्मद कैफ ने अपने बयान में अनुभव वाले खिलाड़ियों के टीम में होने पर ज़ोर दिया है। मोहम्मद कैफ का मानना है कि भारतीय टीम नए खिलाड़ियों को ढूंढने के चक्कर में पुराने और अनुभव वाले खिलाड़ियों को खो रही है, जो की टीम के हित में नहीं है। वही मोहम्मद कैफ का मानना है कि भारत को अगर अगले साल विश्वकप जीतना है तो अपनी गेंदबाजी पर बहुत काम करना पड़ेगा। आपको बता दें कि t20 विश्वकप में भारत की हार का एक कारण था कि गेंदबाज हम मौके पर विकेट नही चटका सके थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular