HomeखेलInd Vs Nz: न्यूजीलैंड को धूल चटाने उतरेगी इंडिया, टीम में हुआ...

Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड को धूल चटाने उतरेगी इंडिया, टीम में हुआ यह बड़ा बदलाव, जानिए प्लेइंग इलेवन!

नई दिल्लीः 30 नवंबर को होने वाले भारत और न्यूजीलैंड के बीच अंतिम एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय टीम सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरेगी, वहीं न्यूजीलैंड की टीम अंतिम वनडे मुकाबले को जीतकर 2-0 से सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। भारत बनाम न्यूजीलैंड एकदिवसीय सीरीज का अंतिम मुकाबला कल बुधवार को क्राइस्टचर्च के मैदान में सुबह 7:00 बजे से खेला जाएगा। तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार जीत हासिल की थी। वही दूसरा वनडे मैच बिना किसी नतीजे पर पहुंचे बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था। इस समय न्यूजीलैंड की टीम भारतीय टीम से 1-0 से आगे है। अगर भारत अपना अंतिम मुकाबला जीत जाता है, तो वह सीरीज 1-1 से बराबर कर लेगा।

  • चहल का प्लेइंग 11 से पत्ता कटना लगभग तय

भारतीय टीम इस समय सीरीज में 1-0 से पीछे है, इसलिए टीम इंडिया अंतिम मुकाबले में किसी भी गलती को करने के मूड में नहीं है। अब तक यजुवेंद्र चहल का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। भारत के इस अनुभवी स्पिनर के बुरे प्रदर्शन को देखने के बाद कप्तान शिखर धवन अब उन्हें टीम में खेलने के लिए तैयार नहीं है। पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण यजुवेंद्र चहल बने, उन्होंने अपने कोटे के 10 ओवर में 67 रन लुटा दिए और कोई भी विकेट लेने में नाकामयाब रहे। न्यूजीलैंड कप्तान केन विलियमसन और टॉम लाॅथम ने मिलकर यजुवेंद्र चहल की गेंदबाजी में खूब रन बटोरे।

हार हाल में लाना होगा इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में

अगर भारतीय टीम को अपने अंतिम मुकाबले में न्यूजीलैंड को शिकस्त देकर सीरीज 1-1 से बराबर करना है, तो उसे अपनी प्लेइंग इलेवन में हर हाल में बदलाव करना होगा। कप्तान शिखर धवन के लिए अब यह जरूरी हो गया है कि वह यजुवेंद्र चहल की जगह चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को टीम में मौका दें।

कुलदीप यादव एक बेहतरीन गेंदबाज है और विकेट टेकर है। कुलदीप यादव अहम मौके पर आकर टीम को सफलता दिला सकते हैं। कुलदीप यादव ने वनडे में 2 हैट्रिक भी ले रखी है। ऐसे में यजुवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को टीम में खिलाना बेहतर फैसला हो सकता है।

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच के लिए भारत की संभावित Playing 11

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर.

RELATED ARTICLES

Most Popular