ऋषभ पंत की टीम को लग सकता है बड़ा झटका! दिल्ली कैपिटल्स का ये स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर मांसपेशियों में खिंचाव के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेल पाएंगे। हालाँकि, उनके 7 से 10 दिनों में ठीक होने की उम्मीद है, जिससे वह अगले महीने से शुरू होने वाले आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आश्वासन दिया कि वार्नर की चोट का आईपीएल और आगामी टी20 विश्व कप में उनकी भागीदारी पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

दूसरे टी20 मैच में वॉर्नर की गैरमौजूदगी ऑस्ट्रेलिया की रोटेशन पॉलिसी का हिस्सा थी. जून में टी20 विश्व कप के बाद वार्नर खेल के सबसे छोटे प्रारूप को अलविदा कहने की योजना बना रहे हैं। पिछले साल उन्होंने ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की थी और टीम के लिए 516 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में वार्नर ने 20 गेंदों पर 32 रन बनाये लेकिन पवेलियन लौटते समय उन्हें भीड़ के प्रतिकूल स्वागत का सामना करना पड़ा।

176 आईपीएल मैचों के साथ, वार्नर ने 41.54 की औसत से 6397 रनों का प्रभावशाली रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में अब तक चार शतक और 61 अर्धशतक लगाए हैं। अपनी चोट के बावजूद, वार्नर की आईपीएल के लिए उपलब्धता दिल्ली कैपिटल्स के लिए राहत लेकर आई है, जो शीर्ष क्रम में उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी पर बहुत अधिक निर्भर हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App