इंग्लैंड की बखिया उधेडेंगे ऋषभ पंत! वापसी पर आई गुड न्यूज, जानें अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम की नजरें इग्लैंड के खिलाफ होने वाले अगले तीन टेस्ट मैचों पर है, जिन्हें हर हाल मे जीतकर अपना प्रदर्शन सुधारना चाहेगी। अभी तक सीरीज के दो मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें एक-एक की बराबरी है। तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट मैदान पर खेला जाना है, जिसकी तैयारियां खिलाड़ी अपने हिसाब से अभी से कर रहे हैं।

आगामी तीनों मैचों के लिए टीम का ऐलान भी जल्द होना संभव माना जा रहा है। इस बार टीम काफी बदली-बदली नजर आ सकती है। चर्चा तो यहां तक भी है कि काफी दिनों से टीम से बाहर चल रहे विस्फोटक बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है।

वे अब बिल्कुल फिट बताए जा रहे हैं। अगर ऐसा हुआ तो फिर फैंस के लिए यह खबर किसी बड़ी खुशखबरी की तरह होगी। ऋषभ पंत की वापसी के लिए आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है।

इस खिलाड़ी को दिया सकता है आराम

भारतीय टीम में कुछ बड़े बदलाव किए जाने की चर्चा जोरों पर है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बुमराह को तीसरे टेस्ट से आराम मिल सकता है। बुमराह ने लगातार दो टेस्ट मैच खेले हैं और अपनी गेंदबाजी से करिश्मा करने का काम किया है।

इस बीच जसप्रीत बुमराह को लेकर टीम मैनेजमेंट काफी सतर्क है। आगे टी-20 वर्ल्ड कप और आईपीएल भी खेला जाना है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट बुमराह को आराम देने के बारे में सोच सकता है। अगर यह हुआ तो फिर किसी बड़ी डिसीजन की तरह होगा।

इसके अलावा तेज गेंदबाज और मोहम्मद शमी की वापसी भी काफी मुश्किल नजर आ रही है। उम्मीद न के बराबर है। शमी टखने के चोट से जूझ रहे हैं। शमी पूरी तरह से फिट नहीं हैं जिसके चलते उनका खेलना काफई मुश्कल नजर आता है।

तीन टेस्ट मैचों के लिए संभावित टीम

यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (फिटनेस पर सवाल), विराट कोहली (वापसी पर संदेह), श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (तीसरे टेस्ट के लिए रेस्ट की संभावना), मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, सरफराज खान, मोहम्मद सिराज, सौरभ कुमार, केएल राहुल।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App