ऋषभ पंत ने भयानक एक्सीडेंट के बाद भी जताई कार चलाने की इच्छा, कहा- में ड्राइव करूँगा क्योंकि…

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारत के बेहतरीन विकेटकीपर-बल्लेबाज, ऋषभ पंत ने 13 महीने पहले हुई एक कार दुर्घटना के भयानक अनुभव का खुलासा किया, और घटना के दौरान और उसके बाद उनके सामने आए डर को साझा किया। स्टार स्पोर्ट्स पर सीरीज ‘बिलीव: टू डेथ एंड बैक’ के हिस्से के रूप में एक स्पष्ट इंटरव्यू में, पंत ने दुर्घटना की तीव्रता और उसके बाद उनके सामने आने वाली चुनौतियों का खुलासा किया।

यह दुर्घटना तब हुई जब पंत दिसंबर 2022 में दिल्ली से अपने गृहनगर रूड़की की यात्रा कर रहे थे। क्रिकेटर ने प्रभाव की गंभीरता के कारण अपना दाहिना पैर खोने का प्रारंभिक डर व्यक्त किया। उन्होंने उस पल को याद किया जब उनके दाहिने घुटने की हड्डी खिसक गई थी, जिससे असहनीय दर्द हुआ था। पंत की तत्काल चिंता नस को होने वाली संभावित क्षति को लेकर थी, जिससे उनके पैर को नुकसान हो सकता था।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

पंत ने उन दो व्यक्तियों, रजत कुमार और निशु कुमार की प्रशंसा की, जिन्होंने उन्हें पलटी हुई एसयूवी से बचाया, जिसमें बाद में आग लग गई। उन्होंने आगे की जटिलताओं को रोकने के लिए अपने घुटने को वापस लगाने में उनकी समय पर मदद को स्वीकार किया।

दर्दनाक अनुभव के बावजूद, पंत इस गतिविधि के प्रति अपने प्यार पर जोर देते हुए, ड्राइविंग जारी रखने के लिए दृढ़ हैं। उन्होंने अपनी सुरक्षा के बारे में दूसरों की चिंताओं को स्वीकार किया, लेकिन एक घातक दुर्घटना के बाद भी, जीवन के अनुभवों को अपनाने की इच्छा पर जोर दिया।

क्रिकेटर ने जीवन में दूसरा मौका मिलने के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त की और रिकवरी प्रोसेस के दौरान साधारण गतिविधियों में आनंद पाया। पंत ने दांतों को ब्रश करने और स्नान करने जैसे कामो के लिए अपनी नई सराहना को मज़ाकिया ढंग से बताया, और जीवन-घातक स्थिति का सामना करने के बाद इन छोटे क्षणों के महत्व पर जोर दिया।

लगभग एक महीने तक बिस्तर पर रहने और रिकवरी से गुजरने के बावजूद, पंत एक्टिव बने हुए हैं। वह क्रिकेट में अपनी वापसी को लेकर काफी उत्सुक हैं और मार्च में आगामी आईपीएल के जरिए वापसी की उम्मीद लगाए हुए हैं। पंत की कहानी न केवल उन चुनौतियों को दर्शाती है जिन पर उन्होंने विजय प्राप्त की बल्कि दूसरे जीवन के लिए उनके प्रति कृतज्ञता को भी दर्शाती है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App