RCB बनाम SRH की टक्कर आज, क्या खत्म होगा 8 साल लम्बा इंतजार?

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बीच बहुप्रतीक्षित मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाला है। हालांकि SRH ने इस सीजन में बेहतर प्रदर्शन किया है, लेकिन आरसीबी को उसके घरेलू मैदान पर हराना एक कठिन काम होगा।

आरसीबी ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में SRH के खिलाफ 7 में से 5 मैच जीतकर एक प्रमुख रिकॉर्ड बनाया है। आखिरी बार SRH ने यहां 2016 में जीत हासिल की थी, ऐसे में उनका लक्ष्य इस मैच को जीतकर 8 साल के लम्बे इंतजार को खत्म करना होगा।

अपने कुल आमने-सामने के मुकाबलों में, SRH ने आरसीबी के खिलाफ 23 में से 12 मैच जीते हैं। हालाँकि, आरसीबी ने अपने पिछले 3 मुकाबलों में से 2 में जीत हासिल की है, जिससे हालिया फॉर्म उनके पक्ष में दिखा है।

आईपीएल 2024 के लिए दोनों टीमों की मजबूत टीम:

सनराइजर्स हैदराबाद: पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम में एडेन मार्कराम, ट्रैविस हेड, भुवनेश्वर कुमार, वाशिंगटन सुंदर और वानिंदु हसरंगा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व वाली टीम में विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, मोहम्मद सिराज और लॉकी फर्ग्यूसन जैसे सितारे हैं।

मैच रोमांचक होने वाला है, दोनों टीमें टूर्नामेंट में महत्वपूर्ण पॉइंट हासिल करने के लिए उत्सुक हैं। SRH चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपनी जीत की लय को तोड़ने की कोशिश करेगा, जबकि आरसीबी का लक्ष्य घरेलू मैदान पर अपना दबदबा जारी रखना और पॉइंट्स टेबल में अपनी जगह मजबूत करना होगा।

फैंस बल्ले और गेंद के बीच एक तीव्र जंग की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि आईपीएल की दो टॉप टीमें आमने-सामने होंगी जो गेम-चेंजिंग मुकाबला हो सकता है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App