Ranji Trophy Quarter Final: मुशीर खान ने जड़ा पहला रणजी शतक, पहले दिन सौराष्ट्र और मध्य प्रदेश की हालत खराब

Avatar photo

By

Amit Mishra

भारत के अंडर-19 वर्ल्ड कप स्टार मुशीर खान ने पहला प्रथम श्रेणी शतक जमाकर मुंबई को संकट से निकाला और बडौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल के पहले दिन मेजबान ने पांच विकेट पर 248 रन बना लिए। भारतीय बल्लेबाज सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर को चोटिल हरफनमौला शिवम दुबे के विकल्प के रूप में अंतिम एकादश में शामिल किया गया है।

बड़ौदा के अनुभवी भार्गव भट ने 82 रन देकर 4 विकेट लिए। उन्होंने पृथ्वी शॉ (33), भूपेन लालवानी (19) और अजिंक्य रहाणे के विकेट चटकाए। मुशीर ने तीसरे नंबर पर उतरकर पांचवें विकेट के लिए सूर्यांश शेडगे के साथ 43 रन की साझेदारी की। इसके बाद हार्दिक तमोरे के साथ छठे विकेट के लिए 106 रन जोड़े। इससे पहले खिलाड़ियों ने मुंबई क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष मनोहर जोशी की स्मृति में दो मिनट का मौन रखा और बांह पर काली पट्टी बांधी।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

तमिलनाडु के कप्तान आर साई किशोर ने रणजी ट्रॉफी में शानदार फार्म जारी रखते हुए शुक्रवार को यहां पांच विकेट चटकाकर गत चैंपियन सौराष्ट्र को क्वार्टर फाइनल के पहले दिन पहली पारी में 183 रन पर समेटने में मदद की। 27 वर्षीय साई किशोर ने 43 विकेट झटक लिए हैं, जिससे वह इस सत्र में टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए।

इसके जवाब में तमिलनाडु ने स्टंप्स तक एक विकेट गंवाकर 23 रन बना लिए हैं। मेहमान टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और तुरंत ही उसे केविन जिवरजानी (शून्य) के संदीप वॉरियर का शिकार बनने के बाद करारा झटका लगा। प्रारंभिक बल्लेबाज हार्विक देसाई (83 रन) और शेल्डन जैक्सन (22 रन) ने 47 रन जोड़े ही थे कि साई किशोर ने जैक्सन को पवेलियन भेज दिया।

सौराष्ट्र के इस सत्र के सर्वाधिक रन जुटाने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (02) इस मैच में कोई कमाल नहीं कर सके और अजीत राम की गेंद पर आउट हुए जिससे स्कोर तीन विकेट पर 61 रन हो गया। देसाई और अर्पित वसावडा (25 रन) मिलकर चौथे विकेट के लिए 44 रन की भागीदारी निभाई, लेकिन मेजबान टीम ने सुनिश्चित किया कि प्रतिद्वंद्वी टीम कोई लंबी साझेदारी नहीं निभा सके और अजीत राम ने वसावडा को पगबाधा आउट किया।

सौराष्ट्र के लिए फिर कोई भागीदारी नहीं बन सकी। साई किशोर ने धर्मेंद्र सिंह जडेजा (शून्य), चिराग जानी (शून्य), कप्तान जयदेव उनादकट (01) और युवराज सिंह डोडिया (शून्य) को आउट कर सौराष्ट्र को 183 रन पर समेट दिया। प्रेरक मांकड 35 रन बनाकर नाबाद रहे। साई किशोर के अलावा अजीत राम ने तीन और संदीप वारियर ने दो विकेट हासिल किए।

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App