मुंबई की हार से राजस्थान को हुआ तगड़ा फायदा, प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए रॉयल्स को जीतने है बस इतने मैच

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: आईपीएल में मुंबई इंडियंस की हालिया हार से न खेलने के बावजूद राजस्थान रॉयल्स को फायदा हो रहा है। आईपीएल पॉइंट्स टेबल लगातार बदल रही है और टीमें प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए रणनीति बना रही हैं। हालांकि टॉप पर मौजूद टीमों के लिए यह आसान है, लेकिन नीचे की टीमों के पास अभी भी मौका है, लेकिन रास्ता कठिन है।

हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने तीन हार के साथ शुरुआत की लेकिन घरेलू मैदान पर दो मैच जीतने में सफल रही। हालाँकि, सीएसके के हाथो मिली उनकी हालिया हार ने उन्हें केवल चार अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे धकेल दिया है। दूसरी ओर, शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स के मुंबई के बराबर अंक होने के बावजूद बेहतर नेट रन रेट के कारण उनसे आगे है।

राजस्थान रॉयल्स के पास प्लेऑफ में पहुंचने का प्रबल मौका है। छह मैचों में पांच जीत के साथ, उन्हें प्लेऑफ़ में जगह सुरक्षित करने के लिए बाकी बचे आठ मैचो में से सिर्फ चार और जीत की जरूरत है। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के भी आठ-आठ पॉइंट्स हैं और वे अच्छी स्थिति में हैं, लेकिन उन्हें अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए और जीत की जरूरत होगी।

चौथे स्थान के लिए दौड़ तेज़ है और जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा इसमें कई बदलाव हो सकते हैं। प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए टीमों को लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App