CSK VS GT: क्या क्वालीफायर मैच में है बारिश की संभावना? बारिश के आने पर इस टीम को मिलेगा फाइनल का डायरेक्ट टिकट

By

Aniket Kumar Jha

23 मई को इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें संस्करण का पहला क्वालीफायर मैच खेला जाएगा जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स की टीमें आमने-सामने खड़ी होंगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से चेन्नई के होम ग्राउंड एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों की निगाहें इस मुकाबले पर होंगी क्योंकि इसी मुकाबले में आईपीएल 2023 के पहले फाइनलिस्ट का पता चल जाएगा।

क्या बारिश की है संभावना?

दोनों ही टीमों के पास एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं। ऐसे में हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटन्स और महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। लेकिन ऐसे रोमांचक मैच से पहले मौसम भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। आइए जानते हैं इस मैच से पहले मौसम का हाल।

मौसम विभाग के अनुसार 23 मई को चेन्नई का मौसम सामान्य ही रहेगा। इस दिन अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तो वहीं न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा। सबसे राहत भरी खबर यह है कि इस मुकाबले में बारिश के होने की कोई संभावना नहीं है। इसलिए फैंस को यह मैच देखने के लिए बारिश के बारे में चिंता करने की कोई ज़रुरत नहीं है। इस मैच के वक़्त 19 से 21 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवाएं चलने का अनुमान है।

वैसे तो चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले में बारिश की दूर-दूर तक कोई संभावना नहीं है। लेकिन, अगर इस मैच में बारिश की एंट्री हो जाती है और मैच रद्द हो जाता है तो हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटन्स को फाइनल में सीधे प्रवेश मिल सकता है क्योंकि अंत तालिका में यह टीम शीर्ष पर है और साथ ही आईपीएल 2023 के पहले मैच में इस टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को मात दे दी थी।

Aniket Kumar Jha के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App