पाकिस्तानी खिलाड़ी ने रोहित शर्मा का उड़ाया मजाक, कप्तानी को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

By

Adib Khan

नई दिल्ली: भारत विरुद्ध बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत को 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पहले वनडे मैच में जैसे ही बांग्लादेश की टीम ने भारत को हराया सोशल मीडिया में अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी। कई दिग्गज पूर्व खिलाड़ियों ने और फैंस ने भारतीय टीम पर सवाल उठाए। वही अब पाकिस्तान के एक पूर्व खिलाड़ी ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का मजाक उड़ाया है और उनकी आलोचना भी की है आइए बताते हैं आपको पूरा मामला क्या है।

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने रोहित का उड़ाया मजाक

भारत विरुद्ध बांग्लादेश पहले वनडे मैच में भारत की हार के बाद कई लोग रोहित शर्मा की कप्तानी के ऊपर सवाल उठा रहे हैं। रोहित ने जो फैसले लिए उन पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी आ रही है। पड़ोसी देश पाकिस्तान के भी कई खिलाड़ियों ने रोहित की कप्तानी पर बात की पर हद तो तब हो गई है जब एक पाकिस्तानी खिलाड़ी ने भारतीय कप्तान का मजाक उड़ाया। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने रोहित शर्मा की आलोचना करते हुए कहा है कि उन्हें 16-17साल के बच्चों से कप्तानी सीखना चाहिए।

सुंदर से ओवर नही करवाना रोहित की बड़ी गलती 

भारत-बांग्लादेश के बीच हुए पहले वनडे में वाशिंगटन सुंदर ने शानदार गेंदबाजी की थी। वाशिंगटन सुंदर ने 5 ओवर में मात्र 17 रन दिए थे और 2 विकेट भी चटकाए थे, इसके बावजूद रोहित शर्मा ने वाशिंगटन से उनके कोटे के पूरे 10 ओवर नहीं करवाए। रोहित के इसी फैसले पर बात करते हुए दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि “मैदान पर भारतीय कप्तान ने कितने खराब फैसले लिए। आप वॉशिंगटन सुंदर से कब गेंदबाजी करवाने वाले थे, भारत लौटने के बाद? आखिर वो कर क्या रहा था मुझे जरा भी समझ नहीं आया।”

इसके अलावा रोहित के एक और फैसले की आलोचना करते हुए दानिश कनेरिया ने सवाल उठाया कि जब बांग्लादेश के आखिरी विकेट के रूप में बाएं हाथ के बल्लेबाज मुस्तफिजुर रहमान बल्लेबाजी कर रहे थे, उस समय ऑफ स्पिनर को सामने क्यों नहीं लगाया गया। दानिश कनेरिया ने कहा कि “सुंदर के 5 ओवर बाकी थे। मुस्तफिजुर एक बाएं हाथ का बल्लेबाज है और किसी भी अंडर-16 या अंडर-18 क्रिकेटर को भी पता होता है कि जब बाएं हाथ का पुछल्ला बल्लेबाज पिच पर हो, तो ऑफ स्पिनर आपको विकेट दिला देगा। सुंदर ये काम आसानी से कर देते लेकिन रोहित उनसे गेंदबाजी कराना ही नहीं चाहते थे।”

Adib Khan के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App