T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को सता रही है इस चीज़ की चिंता, जल्द हो सकता है ये बदलाव

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज और अमेरिका में जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपनी तैयारियां तेज कर रही है. मोहसिन नकवी के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के साथ, एक मजबूत कोचिंग और सहायक स्टाफ को इकट्ठा करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

नकवी आगामी टूर्नामेंट के लिए विदेशी कोच और सहयोगी स्टाफ की नियुक्ति की संभावना तलाश रहे हैं। यह कदम मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक जैसे पिछले विदेशी कोचों के जाने के बाद आया है, जिन्होंने विश्व कप के बाद टीम के साथ बने रहने में अनिच्छा दिखाई थी।

पंजाब सरकार में मुख्य चयनकर्ता और नकवी के सलाहकार वहाब रियाज़ को कोचिंग भूमिकाओं के लिए संभावित उम्मीदवारों के साथ चर्चा शुरू करने का काम सौंपा गया है। पीसीबी का लक्ष्य पर्याप्त तैयारी सुनिश्चित करने के लिए टूर्नामेंट से पहले कोचिंग स्टाफ को अंतिम रूप देना है।

विशेष रूप से, उमर गुल और सईद अजमल जैसे मौजूदा कोचों का भविष्य अनिश्चित है, जिन्हें मुहम्मद हफीज के कार्यकाल के दौरान नियुक्त किया गया था। नकवी टी20 टीम के नेतृत्व पर भी पुनर्विचार कर रहे हैं, उन्होंने कप्तान के रूप में शाहीन शाह अफरीदी की उपयुक्तता पर संदेह जताया है. वह मोहम्मद रिजवान को सफेद गेंद के दोनों प्रारूपों में कप्तानी के लिए संभावित विकल्प के रूप में देखते हैं।

मुहम्मद हफीज को टीम निदेशक की भूमिका से हटाने का पीसीबी का हालिया फैसला टीम के प्रबंधन के पुनर्गठन और मजबूती के लिए संगठन की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। जैसे ही नकवी अपनी नई भूमिका में जम गए, उन्होंने आगामी टी20 विश्व कप और उससे आगे में पाकिस्तान के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए रणनीतिक बदलाव करने के लिए दृढ़ संकल्प किया।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App