आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज, नम्बर 1 का बल्लेबाज कर देगा हैरान

By

Anil Kumar

आईपीएल में लगभग हर एक सीजन किसी न किसी बल्लेबाज के बल्ले से शतक जरूर निकलता है। ऐसे में आइए जानते हैं IPL में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज के बारे में।

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज

1- क्रिस गेल ( Chris Gayle )

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम सबसे ऊपर आता है। गेल के अपने नाम सबसे ज्यादा आईपीएल ज्यादा शतक के साथ ही साथ सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी अपने ही नाम दर्ज करा रखा है। क्रिस गेल 141 इनिंग्स में 6 शतक जड़ चुके हैं। जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 175 रनों का है। साथ ही गेल अब क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।

2- जॉस बटलर ( Jos Buttler )

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में जॉस बटलर भी नंबर 2 पर हैं। बटलर ने आईपीएल में अब तक 5 शतक लगाए हैं। बटलर ने 5 शतक केवल 92 इनिंग्स में जड़ा है।

3- विराट कोहली ( Virat Kohli )

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के साथ ही किंग कोहली शतक के मामले में तीसरे स्थान पर हैं। अब तक खेली 225 पारियों में विराट के बल्ले से 5 शतक निकले हैं। इसी के साथ विराट ने आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा 975 रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर रखा है। इतना ही नहीं विराट ने एक सीजन 4 शतक भी जड़ रखा है।

4- डेविड वॉर्नर ( David Warner )

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में डेविड वॉर्नर का नाम भी शामिल हैं। वॉर्नर ने 162 इनिंग्स में 4 शतक लगाए हैं।

5- केएल राहुल ( Kl Rahul )

इस लिस्ट में 5वें नंबर पर केएल राहुल मौजूद हैं। केएल राहुल ने 109 इनिंग्स में 4 शतक लगाए हैं। वहीं 4 शतको के साथ राहुल से नीचे ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन का भी नाम दर्ज है।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App