मिचेल जॉनसन ने स्टीव स्मिथ पर साधा निशाना, गंभीर आरोप लगाते हुए कह दी बड़ी बात

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: मिचेल जॉनसन ने यह सुझाव देकर विवाद खड़ा कर दिया है कि स्टीव स्मिथ का टी20 अंतरराष्ट्रीय पर ध्यान आकर्षक फ्रेंचाइजी क्रिकेट अवसरों को भुनाने की इच्छा से प्रेरित है। जॉनसन ने टी20 इंटरनेशनल में स्मिथ के प्रदर्शन की आलोचना की, जिसका अर्थ है कि उनके प्रयास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की तुलना में टी20 लीग में बड़े पैसे वाले सौदे हासिल करने के बारे में अधिक हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की हालिया T20I सीरीज जीत के बावजूद, स्मिथ का योगदान बहुत कम था। पहले मैच से बाहर रहने के बाद, स्मिथ बाद के मैचों में प्रभाव छोड़ने में असफल रहे और दूसरे और तीसरे मैच में क्रमशः केवल 11 और 4 रन ही बना सके।

जॉनसन ने अनुमान लगाया कि स्मिथ की टी20 इंटरनेशनल खेलने की उत्सुकता वैश्विक मंच पर अपनी प्रतिष्ठा बढ़ाने की इच्छा से उपजी है, जिससे दुनिया भर \में फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग में आकर्षक अनुबंध आकर्षित हो सकें। उन्होंने सुझाव दिया कि वे अगर टी20 विश्व कप के लिए चुना जाते है, तो स्मिथ एक सलामी बल्लेबाज के रूप में काम कर सकते हैं, एक ऐसी स्थिति जो उन्हें अपने शॉट्स खेलने से पहले खुद को स्थापित करने की अनुमति देती है।

हालाँकि, जॉनसन ने आगाह किया कि स्मिथ को विश्व कप टीम में शामिल करना लगातार रन बनाने वाले प्रदर्शन पर आधारित होना चाहिए। एक विस्फोटक सलामी बल्लेबाज के रूप में स्मिथ की क्षमता को स्वीकार करते हुए, उन्होंने टीम को अंतिम रूप देने से पहले अपने फॉर्म का आकलन करने के महत्व पर जोर दिया।

स्टीव स्मिथ के खिलाफ जॉनसन के आरोप फ्रेंचाइजी क्रिकेट के आकर्षण के साथ अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं को संतुलित करने की जटिलताओं को उजागर करते हैं। चूंकि स्मिथ टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं, इसलिए उनके प्रदर्शन की बारीकी से जांच की जाएगी, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम में उनकी भविष्य की भूमिका तय होगी।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App