MI vs LSG Head to Head: मुंबई या लखनऊ किसकी होगी जीत, जानें हेड टू हेड आंकड़े

By

Anil Kumar

MI vs LSG: IPL 2023 के मैच नंबर 63 में मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स आमने सामने होंगी। आइए जानते हैं कि किस टीम में कितना दम है।

MI vs LSG Head to Head: आईपीएल 2023 के मैच नंबर 63 में आज (16 मई) को रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और कृणाल पांड्या की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स आमने सामने होंगी। यह मुकाबला एलएसजी के होम ग्राउंड इकाना स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों ही टीमों की निगाहें इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने पर होगी। इस सीजन दोनों ही टीमें पहली बार आमने सामने आ रही हैं।

MI vs GT हेड टू हेड रिकॉर्ड

यह दोनों टीमें अब तक सिर्फ दो बार ही आमने सामने आई हैं, जिसमें दोनों ही बार लखनऊ को जीत हासिल हुई है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें लखनऊ को 18 रनों से जीत मिली थी। वहीं दूसरा मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें भी लखनऊ ने 36 रनों से जीत दर्ज की थी। ऐसे में लखनऊ का पलड़ा थोड़ा ज्यादा हावी नजर आ रहा है, लेकिन इस सीजन मुंबई भी शानदार लय में है। जिस कारण यह मुकाबला काफी ज्यादा रोमांचक होने वाला है। दोनों ही टीमें पहली बार एलएसजी के होम ग्राउंड पर खेलेंगी। ऐसे में लखनऊ अपने होम ग्राउंड का फायदा उठाना चाहेगी।

इस सीजन दोनों ही टीमें 12-12 मुकाबले खेल चुकी हैं। इसमें मुंबई 7 जीत और 14 अंकों के साथ तीसरे और लखनऊ 6 जीत और एक नो रिजल्ट मैच के साथ 13 अंक हासिल कर अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। अगर मुंबई इस मुकाबले को जीतती है तो वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। तो वहीं, अगर एलएसजी को जीत मिलती है तो वह मुंबई को निचे धकेल कर तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App