MI vs CSK: हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर सुनील गावस्कर ने उठाए सवाल, कहा- धोनी के सामने ऐसी…

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: MI vs CSK मैच के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी और कप्तानी को लेकर आलोचना की। सुनील गावस्कर ने हार्दिक पंड्या के प्रदर्शन को साधारण बताया, खासकर आखिरी ओवर में जहां एमएस धोनी की विस्फोटक बल्लेबाजी ने सीएसके के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया.

गावस्कर ने पंड्या की गेंदबाजी पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि यह लंबे समय में देखी गई सबसे खराब गेंदबाजी थी। उन्होंने पंड्या द्वारा धोनी को फेंकी गई पूर्वानुमानित गेंदों पर बात की, जिससे उन्हें लगातार तीन छक्के लगाने का मौका मिला। गावस्कर ने धोनी जैसे बल्लेबाज के खिलाफ बेहतर तरीके से गेंदबाजी करने की जरूरत पर जोर दिया।

सीएसके के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे की सराहनीय बल्लेबाजी के बावजूद, गावस्कर का मानना ​​था कि मुंबई इंडियंस उन्हें कम स्कोर तक सीमित कर सकती थी, उनके हिसाब से CSK का स्कोर 185-190 रनों के बीच होना चाहिए था। उन्होंने इस मौके गंवाने का कारण पंड्या की सामान्य कप्तानी और गेंदबाजी प्रदर्शन को बताया।

मैच में सीएसके ने मुंबई इंडियंस को 207 रनों का लक्ष्य दिया. रोहित शर्मा के शतक के बावजूद मुंबई 20 रन से पिछड़ गई और 20 ओवर में 186 रन ही बना सकी। यह हार मुंबई इंडियंस की सीजन की चौथी हार है, जिससे वह पॉइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर खिसक गई है।

गावस्कर की आलोचना टी20 क्रिकेट में प्रभावी कप्तानी और गेंदबाजी रणनीतियों के महत्व को सामने रखती है। चूंकि मुंबई इंडियंस अपने प्रदर्शन में सुधार करने का प्रयास कर रही है, इसलिए उन्हें टूर्नामेंट में वापसी करने के लिए गावस्कर द्वारा उजागर की गई कमियों को दूर करना होगा।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App