आईपीएल से पहले लखनऊ सुपर जायंटस ने कर दिया खेला, यह दिग्गज खिलाड़ी टीम में शामिल, जानें अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Indian Premier League: आईपीएल का आगाज होने में बस अब एक सप्ताह का समय बचा है, जिसकी तैयारियां तेजी से चल रही हैं। सभी क्रिकेट खिलाड़ियों और फैंस की नजरें 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल पर टिकी हैं, जिसमें इस बार भी 10 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं। आईपीएल से पहले ही सभी फ्रेंचाइजी अपने आपको मजबूत करने के लिए पूरी कोशिश कर रही हैं।

इतना ही नहीं खिलाड़ियों ने भी टीमों में शामिल होकर नेट प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया है। दूसरी तरफ केएल राहुल के नेतृत्व वाली लखनऊ सुपर जायंटस भी मजबूत दावेदार मानी जा रही है। लखनऊ सुपर जायंटस को आईपीएल से पहले एक ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का साथ मिला है। साथ ऐसा कि सभी खिलाड़ियों को बड़ी मदद देने का काम करेगा। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी लखनऊ में किसी भूमिका में नजर आएंगे, यह सब आप नीचे आराम से जान सकते हैं।

लखनऊ सुपर जायंटस ने खेला बड़ा दांव

आईपीएल में खेला करने के लिए आगाज से पहले लखनऊ सुपर जायंटस ने एक बड़ा खेला कर दिया है। फ्रेंचाइजी ने बड़ा दांव खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एडम वोजेस को आईपीएल में शामिल कर दिया है। यह दिग्गज लखनऊ सुपर जायंटस के साथ जुड़े रहेगा, जिनके अनुभव का फायाद टीम को निश्चित तौर पर मिलेगा।

वोजेस के पास इंटरनेशनल क्रिकेट का खासा अनुभव है, इतना ही नहीं वे आईपीएल भी खेल चुके हैं। इस स्थिति में वह आईपीएल की कंडीशन को बेहतर समझ सकते हैं। इसी कारण से खिलाड़ी को यह जिम्मेदारी दी गई है। आईपीएल 2010 में राजस्थान रॉयल्स के हिस्सा रहे थे।

लखनऊ की टीम ने भी एडम वोजेस का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया है। टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने खिलाड़ी के बारे में जानकारी साझा की है। फ्रेंचाइजी ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी खिलाड़ी की तस्वीर साझा कर इसकी जानकारी साझा की है। लखनऊ फ्रेंचाइजी ने लिखा यूपी में आपका स्वागत है।

जानिए खिलाड़ी का कैसा है क्रिकेट करियर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एडम वोजेस ने साल 35 साल की उम्र में टेस्ट का आगाज किया था। उन्होंने कुल 20 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 61.88 की औसत से 1485 रन बनाने का काम किया। टेस्ट करियर में खिलाड़ी के बल्ले से 5 शतक और 4 अर्धशतक भी जड़े। खिलाड़ी ने 5 में से 2 शतकों को दोहरे शतक में बदल दिया था। उन्होंने 31 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 45.79 की औसत से 870 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 4 अर्धशतक जड़े हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App