ख़राब फॉर्म से जूझने वाले के एल राहुल का छलका दर्द, पॉडकास्ट के दौरान किया कई बातों का खुलासा

By

Aniket Kumar Jha

लखनऊ सुपर जायंट्स के नियमित कप्तान और टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ के एल राहुल इस वक़्त अपने सबसे खराब दौर से गुज़र रहे हैं। काफी समय से इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी का बल्ला खामोश है और वह क्रिकेट के सभी प्रारूपों में रन बनाने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं। के एल राहुल के फॉर्म को लेकर भारतीय क्रिकेट के कई फैंस और क्रिकेट विशेषज्ञ उनकी आलोचना भी कर रहे हैं जिसकी वजह से राहुल का दर्द अब बाहर आ गया है।

आलोचना से होती है तकलीफ

इस समय लोकेश राहुल अपनी चोट से उबर रहे हैं जिसकी वजह से उन्हें क्रिकेट से दूर रहना पड़ रहा है। पिछला कुछ वक़्त राहुल के लिए ऐसा रहा है जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की होगी। उनके खराब फॉर्म की वजह से उन्हें टी20, वनडे और टेस्ट की उपकप्तानी गंवानी पड़ी। ऑस्ट्रलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान उन्हें आख़िरी के कुछ मैचों में टीम से ड्रॉप होना पड़ गया और बची खुची कसर तब पूरी हो गई जब इस आईपीएल सीज़न वह चोटिल हो गए।

लंदन में जांघ की सर्जरी कराने गए के एल राहुल इस वक़्त अपनी चोट से उबरने की पूरी कोशिश में लगे हुए हैं। एक पॉडकास्ट में बातचीत करते हुए उन्होंने अपने दर्द को ज़ाहिर किया है। इस दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज़ के एल राहुल ने बताया कि आलोचना होने की वजह से उन्हें काफी दर्द महसूस होता है और इससे उनपर काफी प्रभाव पड़ता है।

फरवरी-मार्च के दौरान खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनका बल्ला नहीं चल पाया था जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर ट्रोलिंग की गई थी। उन्होंने 2 मैच खेले थे और महज़ 37 रन ही बना पाए थे। इसके बाद तीसरे टेस्ट में उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था| ऐसे में उनके फैंस उनके लिए यही दुआ करेंगे कि राहुल जल्द ही फॉर्म में वापस आ जाएं।

Aniket Kumar Jha के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App